DA Image
26 सितम्बर, 2020|5:50|IST

अगली स्टोरी

सीट शयेरिंग पर सम्मानजनक बात हुई तो तेजस्वी को नेता मानने से परहेज नहीं: कांग्रेस

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने कहा कि बिहार में आरजेडी बड़ी पार्टी है। तेजस्वी यादव को गठबंधन में सीएम उम्मीदवार मान सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा विरोध का नेतृत्व देशस्तर पर करती है। बिहार में भी सम्माजनक समझौता नहीं हुआ तो हम सभी 243 सीटों पर लड़ने को तैयार हैं। हमारा जनाधार वापस लौटा है। उम्मीदवारों की सूची भी तैयार है। 

अविनाश पांडेय शनिवार को पटना आने के बाद सदाकत आश्रम में प्रेस से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव जितने वाले उम्मीदवार को ही पार्टी मैदान में उतारेगी। कार्यकर्ताओं का समर्पण पार्टी के प्रति निष्ठा ही उम्मीदवार चयन का आधार होगा। जिसने दिन रात पार्टी के लिए मेहनत की है उसे हर हाल में प्राथमिकता मिलेगी।

उन्होंने कहा कि बिहार का चुनाव देश में बड़ा संदेश देगा। इस बार पूरी ताकत से एनडीए को यहां से उखाड़ फेकना है। गठबंधन हुआ तो जिन सीटों पर हमारे उम्मीदवार हेांगे, वहां तो हम लड़ेंगे ही, इसके अलावा दूसरी सीटों पर हमारी तैयारी सहयोगी दल के उम्मीदवारों के काम आएगी। सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा कि कितनी सीटें मिलेंगी और कितनी पर कांग्रेस समझौता कर सकती है, यह मामला पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य प्रभारी को तय करना है। इतना तो तय है कि गत चुनाव में जितनी सीटें मिली थीं, उससे ज्यादा ही सीटों पर बात बनेगी। उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में पूछने पर उन्होंने इतना ही कहा कि हम चाहते हैं कि भाजपा विरोधी ताकतें एकजुट हों।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:if there is a respectable talk on seat sharing then we have not any problem in accepting rjd tejashwi yadav as a leader said congress avinash pande