ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारक्‍या सियासत में करीब आ रहे हैं आप और सीएम नीतीश कुमार? सवाल पर तेजस्‍वी ने दिया ये जवाब

क्‍या सियासत में करीब आ रहे हैं आप और सीएम नीतीश कुमार? सवाल पर तेजस्‍वी ने दिया ये जवाब

जाति आधारित जनगणना को लेकर सोमवार को बिहार के 10 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश कुमार और नेता...

क्‍या सियासत में करीब आ रहे हैं आप और सीएम नीतीश कुमार? सवाल पर तेजस्‍वी ने दिया ये जवाब
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,नई दिल्‍ली पटना Mon, 23 Aug 2021 03:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जाति आधारित जनगणना को लेकर सोमवार को बिहार के 10 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद बाहर निकले सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एक सुर में बात की। दोनों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गौर से सुना है। अब उन्‍हें इस पर फैसला लेना चाहिए। उन्‍हें उनके निर्णय का इंतजार है। इस दौरान तेजस्‍वी यादव से मीडिया ने नीतीश कुमार के साथ बढ़ रही नजदीकियों पर सवाल किया। 

मीडिया ने तेजस्‍वी से पूछा कि क्‍या आप और नीतीश कुमार सियासी तौर पर नजदीक आ रहे हैं, क्‍योंकि मुद्दे मिल रहे हैं। इस पर तेजस्‍वी ने मुस्‍कुराते हुए जवाब दिया कि राष्‍ट्रीय हित और विकास के मुद्दों पर विपक्ष हमेशा सरकार का साथ देने को तैयार रहता है। उन्‍होंने कहा कि हमने तो कोरोना काल में सरकार से मदद की पेशकश की थी। कहा था कि जहां भी मदद की जरूरत होगी राजद तैयार है। गौरतलब है कि एक समय में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव सरकार में साथ थे। बाद में नीतीश कुमार ने राजद का दामन छोड़कर भाजपा के साथ सरकार बना ली।  

यह भी पढ़ें: पीएम से मुलाकात के बाद एक सुर में बोले CM नीतीश और तेजस्‍वी, कहा-गौर से सुनी गई बात, अब निर्णय का इंतजार

नीतीश और तेजस्‍वी दोनों ने एक-दूसरे को दिया धन्‍यवाद 

जातिगत जनगणना के मुद्दे पर साथ आए सीएम नीतीश और तेजस्‍वी यादव ने सोमवार को एक-बार फिर एक-दूसरे को धन्‍यवाद दिया। सीएम नीतीश ने कहा कि इस मुद्दे पर पीएम से मिलने का प्रस्‍ताव नेता प्रतिपक्ष का था। उन्‍होंने ही विपक्ष के तमाम नेताओं से मिलकर सबको एकजुट किया। वहीं तेजस्‍वी यादव ने कहा कि मुलाकात का समय देने के लिए प्रधानमंत्री और हमारे प्रस्‍ताव पर पीएम से मुलाकात का समय मांगने और आज प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करने के लिए सीएम नीतीश कुमार का बहुत-बहुत धन्‍यवाद देता हूं। एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि विपक्ष राष्‍ट्रीय हित के सभी मुद्दों पर सरकार के साथ है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में भी हमने सरकार से मदद की पेशकश की थी। 

यह भी पढ़ें: पीएम से मुलाकात के बाद तेजस्‍वी बोले-जानवरों और पेड़ों की गिनती हो सकती है तो इंसानों की क्‍यों नहीं

प्रतिनिधिमंडल में ये रहे शामिल

सीएम के साथ पीएम से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में 10 दलों के नेता शामिल रहे। इसमें सीएम नीतीश के अलावा नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, जेडीयू के विजय कुमार चौधरी, भाजपा के जनक राम, कांग्रेस के अजीत शर्मा, भाकपा माले के महबूब आलम, एआईएमआईएम अख्‍तरुल ईमान, हम के जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी, भाकपा के सूर्यकांत पासवान और माकपा के अजय कुमार शामिल रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें