ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहाथ में ID कार्ड, लेकिन वोटर लिस्ट में नाम नहीं; अररिया के कई बूथों पर ऐसा हाल, बीएलओ पर भड़के लोग

हाथ में ID कार्ड, लेकिन वोटर लिस्ट में नाम नहीं; अररिया के कई बूथों पर ऐसा हाल, बीएलओ पर भड़के लोग

अररिया के कई बूथों पर मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। जबकि उनके हाथ में वोटर आईडी है। जिसके बाद लोगों ने बीएलओ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। लोगों ने करीब 500 नाम नहीं होने का दावा किया

हाथ में ID कार्ड, लेकिन वोटर लिस्ट में नाम नहीं; अररिया के कई बूथों पर ऐसा हाल, बीएलओ पर भड़के लोग
Sandeepवरीय संवाददाता,अररियाTue, 07 May 2024 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में आज बिहार की 5 सीटों पर मतदान हो रहा है। जिसमें झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया शामिल है। लेकिन इस दौरान अररिया में कई बूथों पर ऐसी स्थिति दिखी जब आईडी रहने के बावजूद शहर के शिवपुरी मोहल्ले के कई वोटरों का नाम मतदाता सूची से गायब दिखे।

पहचान पत्र रहने के बावजूद वोटर लिस्ट में नाम नहीं रहने और वोट देने से वंचित तारा देवी, गिरजा देवी, सतिया देवी, निशा देवी, नरेश  मलिक, वीणा देवी, शांति देवी, संतोष बहरदार, डोमनी देवी, गणेश सहनी कौशल्या देवी समेत अन्य लोगों ने कहा कि बीएलओ की लापहरवाही के कारण ये नौबत आई है। इन लोगों का कहना है कि हर चुनाव में हम मतदान करते आए हैं। 

वहीं पूर्व वार्ड आयुक्त शिबू दास ने कहा कि यह तो कुछ नहीं है। 9 बूथों में शिवपुरी मोहल्ला, गोढ़ी चौक आदि जगहों के 500 से ज्यादा वोटरों का नाम गायब है। लोकसभा, विधान सभा के बाद नगर निकाय के चुनाव में भी मतदान किये थे। लेकिन इस बार एक साजिश के तहत नाम हटा दिया गया है। इसकी जांच हो और दोषी पर कार्रवाई की जाय। हाथ में पहचान पत्र पर वोटर लिस्ट में नाम नहीं, ये तस्वीर अररिया के कई बूथों पर देखने को मिली। खासकर आईडी रहने के बावजूद शहर के शिवपुरी मोहल्ले के कई वोटरों का नाम मतदाता सूची से गायब दिखे। इससे मतदाताओं में काफी नाराजगी है।