DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › राजनीति में होगी गुप्तेश्वर पांडेय की एंट्री? पूर्व डीजीपी ने दिया ये जवाब
बिहार

राजनीति में होगी गुप्तेश्वर पांडेय की एंट्री? पूर्व डीजीपी ने दिया ये जवाब

भागलपुर हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 11 Oct 2021 08:35 PM
राजनीति में होगी गुप्तेश्वर पांडेय की एंट्री? पूर्व डीजीपी ने दिया ये जवाब

राजनीति में मैं अब कभी नहीं आऊंगा। यह पूरी तरह से साफ है और इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। यह कहना है पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का। मायागंज स्थित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र तपोवर्धन में चिकित्सा का लाभ लेने कई दिन पहले पहुंचे गुप्तेश्वर पांडेय सोमवार को मीडिया वालों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनके मन और विचार में रजो गुण पर सतो गुण प्रभावी हो गया है, इसलिए अब वे अलग तरह से सोचते हैं। उनमें राजनीति में आने और किसी पद का लाभ पाने की इच्छा बिल्कुल नहीं रह गई है।

बातचीत शुरू होने से पहले ही राजनीति से संबंधित प्रश्न पर बात नहीं करने को लेकर उन्होंने कह दिया था इसलिए राजनीति से संबंधित प्रश्नों को शुरू में टालते रहे पर हिन्दुस्तान के सवाल पर उन्होंने यह साफ कर दिया कि अब वे राजनीति में नहीं आयेंगे। हालांकि एक और सवाल जब उनसे पूछा गया कि वे वर्तमान में जदयू में हैं या नहीं तो वे टाल गये।

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि तपोवर्धन आने का यह मतलब नहीं है कि वे बीमार हो गये हैं। उन्होंने कहा कि शरीर का वजन थोड़ा बढ़ गया था तो सोचा प्राकृतिक रूप से यह जाना और अनुभव किया जाये कि शरीर को कैसे स्वस्थ्य रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि तपोवर्धन में चिकित्सा के लिए प्राकृतिक सामग्रियों का इस्तेमाल होता है इसलिए यह बेहद खास और लाभदायक है।

इस मौके पर तपोवर्धन के संचालक डॉ जेता सिंह ने बेंगलुरू से आये एक शख्स की पहचान कराई जिनका यहां इलाज के बाद किडनी की समस्या ठीक हो गयी। बातचीत के दौरान गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वे स्नातक में ही थे तभी घर छोड़कर भिक्षाटन करने निकल गये थे, इसलिए अध्यात्म से उनका पहले से लगाव है। उन्होंने आज के युवाओं को सफलता का सूत्र बताते हुए कहा कि मन को बुद्धि से नियंत्रित कर लेने पर सफलता निश्चित मिलती है।

संबंधित खबरें