ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारएनडीए के साथ था, हूं और रहूंगा; मंत्री पद से इस्तीफे की खबर पर बोले संतोष सुमन

एनडीए के साथ था, हूं और रहूंगा; मंत्री पद से इस्तीफे की खबर पर बोले संतोष सुमन

संतोष सुमन ने कहा है कि मेरे इस्तीफे की खबर फैलाई जा रही है, जो बिल्कुल निराधार है। मैं एनडीए के साथ था, हूं और रहूंगा। किसी की बातों में आने की आवश्यकता नहीं है।

एनडीए के साथ था, हूं और रहूंगा; मंत्री पद से इस्तीफे की खबर पर बोले संतोष सुमन
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 04 Feb 2024 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की नई एनडीए सरकार में जीतन राम मांझी दो मंत्री पद की मांग कर रहे हैं और इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है। इस बीच हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने मंत्री पद से इस्तीफे की खबर को निराधार बताया है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इसे अफवाह बताया है। संतोष सुमन अभी सूचना प्रोद्यौगिकी और एससी-एसअी कल्याण मंत्री बनाए गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि मेरे इस्तीफे की खबर फैलाई जा रही है, जो बिल्कुल निराधार है। मैं एनडीए के साथ था, हूं और रहूंगा। किसी की बातों में आने की आवश्यकता नहीं है। लोभ, लालच, प्रलोभन की राजनीति को मैं चिमटे से भी नहीं छू सकता...। आगे उन्होंने लिखा है कि मुझे सत्ता से ज्यादा बिहार की परवाह है। आपका आशीर्वाद काफी है, कुर्सी तो आनी-जानी है। 

दरअसल, सोशल मीडिया और राजनीतिक गलियारों में यह बात तेजी से चल रही थी कि कांग्रेस आलाकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को फोन किया है। उन्हें सीएम बनने का ऑफ दिया है। यह कयास भी लगाए जा रहे थे कि संतोष मांझी जल्द ही इस्तीफा दे देंगे। इसी के बाद मंत्री संतोष कुमार सुमन ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इस्तीफे की खबर को अफवाह बताया है। 

वहीं दूसरी ओर आरजेडी का कहना है कि जीतन राम मांझी पहले यह तो तय करें कि किस पाला में रहना है? मांझी के यह स्पष्ट करने के बाद सीएम पद आरजेडी विचार कर सकती है। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह तो जीतन राम मांझी को सीधे सीएम पद का ही ऑफर दे चुके हैं। इस जीतन राम मांझी की सियासत पर बीजेपी का कहना है कि यह तो सीएम नीतीश कुमार को फैसला करना है।

बता दें कि जीतन राम मांझी इस मांग से पहले कह चुके हैं कि उन्हें महागठबंधन की ओर से सीएम पद का ऑफर मिला था। यह ठुकरा के एनडीए में शामिल हुए। 'हम' को अगर दो मंत्री पद नहीं मिलता है तो यह अन्याय होगा। वहीं दूसरी ओरबीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा अभी दिल्ली में हैं और वहां पार्टी के आलाकमान नेताओं के साथ मुलाकात की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें