ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजहानाबाद: झोपड़ीनुमा मकान की दीवार गिरी, मलबे में दबकर दो बच्चियों की मौत, 3 घायल

जहानाबाद: झोपड़ीनुमा मकान की दीवार गिरी, मलबे में दबकर दो बच्चियों की मौत, 3 घायल

बिहार के जहानाबाद जिले में मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक महिला सहित दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए। मृतकों की पहचान वंदना कुमारी (13 वर्ष) और ब्यूटी कुमारी (5...

जहानाबाद: झोपड़ीनुमा मकान की दीवार गिरी, मलबे में दबकर दो बच्चियों की मौत, 3 घायल
हिन्दुस्तान ब्यूरो,जहानाबादFri, 17 Sep 2021 08:31 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के जहानाबाद जिले में मिट्टी की दीवार गिरने से दो बच्चियों की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक महिला सहित दो अन्य व्यक्ति घायल हो गए। मृतकों की पहचान वंदना कुमारी (13 वर्ष) और ब्यूटी कुमारी (5 वर्ष) के रूप में हुई है। हादसे में घायल हुए दोनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। हादसे के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शकूराबाद मुख्य सड़क मार्ग को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार सुदामा दास एवं जयराम दास दोनों भाई हैं, जिनके पास काफी वर्ष पुराने मिट्टी के दो मंजिला मकान है। पूरा परिवार एक ही घर में सो रहे थे। बारिश होने के कारण अचानक अहले सुबह मकान का दीवार गिर गया। गांव वालों के अनुसार अचानक तेज गड़गड़ाहट की आवाज के साथ शोरगुल की आवाज हुई तो लोग जाग गये। उसी समय सुदामा दास के घर से रोने की आवाज आई। 

आवाज सुनकर आसपास के लोग जुटे और दीवार से दबे लोगों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल ले गए। घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस ने परिजनों को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन गुस्साये परिजन व ग्रामीण जिलाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने एवं इन्दिरा आवास योजना में अनियमितता की जांच कराने पर अड़े रहे।

कुछ घंटे के बाद बीडीओ ने किसी तरह लोगों को समझाया। साथ ही आश्रित परिवार को पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस-बीस हजार रुपये का चेक प्रदान किया एवं आपदा से चार-चार लाख की अनुदान राशि देने का आश्वासन दिया। लगभग छह घंटे बाद जाम हटा और आवागमन बहाल हुआ। शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद भेज दिया। थानाध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि यूडी केस दर्ज किया गया है। उचित कार्रवाई की जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें