ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसिपाही भर्ती परीक्षा कैंसिल होने से आहत अभ्यर्थी ने खाया जहर, हालत नाजुक, खान सर से ली थी कोचिंग

सिपाही भर्ती परीक्षा कैंसिल होने से आहत अभ्यर्थी ने खाया जहर, हालत नाजुक, खान सर से ली थी कोचिंग

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने से आहत पूर्णिया के एक अभ्यर्थी ने जहर खा लिया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पीड़ित ने खान सर से कोचिंग ली थी।

सिपाही भर्ती परीक्षा कैंसिल होने से आहत अभ्यर्थी ने खाया जहर, हालत नाजुक, खान सर से ली थी कोचिंग
Sandeepआदित्य नाथ झा,पूर्णियाWed, 04 Oct 2023 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा कैंसिल होने से आहत एक अभ्यर्थी ने जहर खा लिया। जिसका इलाज पूर्णिया के जीएमसीएच में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन कराया था। पीड़ित पूर्णिया के सरसी थाना क्षेत्र का निवासी है। जिसकी उम्र 23 साल बताई जा रही है। अभ्यर्थी के परिवारवालों का कहना है कि वो अपनी सफलता को लेकर पूरी तरह आश्वस्त था। उसने 2 साल तक खान सर की कोचिंग में तैयारी की थी। और परीक्षा देने के लिए एक महीने पहले ही अपने गांव वापस आया था। उसने एनसीसी का प्रशिक्षण भी लिया था। और इग्नू से पॉलिटिकल साइंस में ऑनर्स किया है। 

पूर्णिया जीएमसीएच में पीड़ित अभ्यर्थी का इलाज कर रहे  डॉक्टर ने कहा, कि हम उसके बचने की संभावना के बारे में कुछ नहीं कह सकते। लेकिन हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें 2 अक्टूबर को केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड अध्यक्ष एके सिंघल ने कहा कि उन्हें 1 अक्टूबर को आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं के संबंध में बहुत सारी शिकायतें मिली हैं। जिसके चलते परीक्षा रद्द की गई। साथ ही 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाओं को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। 

पुलिस ने सॉल्वर गिरोह के 100 मेंबर्स को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पीड़ित के दोस्त का कहना है कि परीक्षा रद्द होने से उन लाखों अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है, जो पुलिस में अपना करियर बनाना चाहते हैं। और जिन्होने सालों परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की है। इस बीच पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। और बताया जा रहा है कि अवसाद के कारण अभ्यर्थी ने ये कदम उठाया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें