ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहटा में बालू घाट पर दो गुटों के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग, 4 पोकलेन मशीनें फूंकीं; इलाके में दहशत

बिहटा में बालू घाट पर दो गुटों के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग, 4 पोकलेन मशीनें फूंकीं; इलाके में दहशत

बालू घाट पर खूनी संघर्ष थमने का नाम नही ले रहा है। सोमवार की रात साढ़े दस बजे से मंगलवार तड़के तीन बजे तक अमनाबाद पथलौटिया में बालू को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई।

बिहटा में बालू घाट पर दो गुटों के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग, 4 पोकलेन मशीनें फूंकीं; इलाके में दहशत
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 31 Oct 2023 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहटा के अमनाबाद पथलौटिया बालू घाट पर खूनी संघर्ष थमने का नाम नही ले रहा है। सोमवार की रात साढ़े दस बजे से मंगलवार तड़के तीन बजे तक अमनाबाद पथलौटिया में बालू को लेकर वर्चस्व की लड़ाई में दो गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इससे इलाके में दहशत फैल गई। गोलीबारी के बाद बालू माफियाओं ने अवैध खनन कर रही चार पोकलेन मशीनें फूंक डाली। सूत्रों की मानें तो सुवरमरवा के रहने वाले सिपाही राय गुट और रामपुर बिनगवा निवासी अमीरी राय, डोरीगंज निवासी नीतीश राय, राहुल राय, बिहिया भोजपुर निवासी राजेश राय के बीच गोलीबारी हुई है।

इधर, गोलीबारी की सूचना के काफी देर बाद भोजपुर व पटना पुलिस मौके पर पहुंची। तब तक सभी आरोपित फरार हो चुके थे। शाहाबाद डीआईजी नवीन चंद्र झा, भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव, पटनासिटी एसपी राजेश कुमार, फुलवारी डीएसपी अभिजीत कुमार सिंह के अलावा भोजपुर और पटना जिले के कई थानेदारों को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने बड़े स्तर पर छापेमारी अभियान चलाया। हालांकि, कोई कामयाबी पुलिस के हाथ नहीं लग सकी। 

गोलीबारी के बावजूद नहीं बना आउट पोस्ट
अवैध खनन को लेकर लगातार हो रही गोलीबारी की घटना के बावजूद अमनाबाद पथलौटिया में पुलिस आउटपोस्ट का निर्माण नहीं हो पाया है। पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर पिछली बार हुई खूनी वारदातों के बाद कुछ दिनों के लिए अमनाबाद प्राथमिक विद्यालय में पुलिस पिकेट का बनाया गया था। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद वहां से पुलिस पिकेट को हटा लिया गया। 

अवैध ढुलाई पर नकेल कसेगा: डीआईजी
शाहाबाद डीआईजी नवीन चंद्र झा ने बिहटा थाना परिसर में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद बताया कि पटना, भोजपुर और सारण जिला की सीमा पर अवैध खनन और ढुलाई पर नकेल कसने को लेकर पुलिस आउट पोस्ट पिकेट का निर्माण कराया जाएगा।   

जिस जगह गोलीबारी होने की बात सामने आई है वह इलाका भोजपुर और पटना का बॉर्डर है। दोनों ही जिलों की पुलिस वहां ऑपरेशन चला रही है। पुलिस कप्तान के मुताबिक कुछ इलाकों को पुलिस ने चिह्नित भी किया है। जल्द ही इन जगहों पर पुलिस पोस्ट बनाये जायेंगे। 
-राजीव मिश्रा, पटना के एसएसपी   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें