ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजिनके पास मोबाइल नहीं वह कैसे रिचार्ज करेगा? प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ हंगामा

जिनके पास मोबाइल नहीं वह कैसे रिचार्ज करेगा? प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ हंगामा

प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ बिजली उपभोक्ताओं का गुस्सा लगातार जारी है। पटना सिटी में गुस्साए लोगों ने अशोक राजपथ जामकर बिजली ऑफिस का घेराव किया। इस दौरान लोगों ने जमकर हंगामा मचाया।  प्रीपेड...

जिनके पास मोबाइल नहीं वह कैसे रिचार्ज करेगा? प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ हंगामा
पटना, हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Sep 2021 03:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रीपेड मीटर लगाने के खिलाफ बिजली उपभोक्ताओं का गुस्सा लगातार जारी है। पटना सिटी में गुस्साए लोगों ने अशोक राजपथ जामकर बिजली ऑफिस का घेराव किया। इस दौरान लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। 

प्रीपेड मीटर लगाए जाने के खिलाफ गुस्साए लोगों ने मालसालामी थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित कटरा बिजली ऑफिस का घेराव कर मुख्य सड़क अशोक राजपथ को जामकर धरने पर बैठ गए। धरना व घेराव में काफी संख्या में महिला व पुरुष शामिल थे। इधर लोगों जे आक्रोश को देखते हुए बिजली ऑफिस के पदाधिकारियों व कर्मी चुपके से एक-एक कर निकल गए। 

धरना का नेतृत्व कर रहे शैलेन्द्र यादव ने बताया कि जो नया प्रीपेड मीटर लगा है, उसमें बिजली बिल ज्यादा आ रहा है। रिचार्ज करने पर भी बिजली समय पर नहीं आ पा रही है। लाइन जब चाहे तब कट जाती है। शिकायत करने के बाबजूद भी सुधार नही हो पाता है। बिजली ऑफिस आकर शिकायत करते है तो कोई सुनने को तैयार तक नहीं है। 

उपभोक्ताओं का कहना था कि बहुत ऐसे उपभोक्ता है जिसके पास अपना मोबाइल नहीं है। ऐसी स्थिति में वह रिचार्ज कैसे कराएगा। उपभोक्ता जवाहर प्रसाद ने बताया कि तीन कमरे के मकान में उसके यहां पहले सात से आठ सौ रुपये मासिक बिल आता था। लेकिन 19 सितम्बर को प्रीपेड मीटर लगने के बाद से एक सौ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से बिल खपत हो रही है। ऐसी स्थिति में पांच से छह हजार रुपये महीना कमाने वाला कैसे बिजली उपयोग करेगा। उपभोक्ताओं ने प्रीपेड मीटर को अविलंब हटाने की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें