DA Image
22 सितम्बर, 2020|10:45|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में घर कैसे आएंगे, कॉल सेंटर में फोन कर पूछ रहे परदेस में फंसे लोग

call cente

देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को छूट दी जाने के बाद से ही लोगों को घर जाने की उम्मीद बढ़ गई है। इस उम्मीद के बाद अब कॉल सेंटरों पर गैर प्रांतों से फोन आने शुरू हो गए हैं। बुधवार और गुरुवार को तीन सौ से अधिक फोन आए हैं। हर कोई यही पूछ रहा है कि वह कैसे दूसरे राज्यों से बिहार आ सकते हैं। कॉल सेंटर पर काम करने वालों का कहना है कि बुधवार से 80 प्रतिशत कॉल तो बाहर वालों की ही आ रही है।

जवाब देते हो गए परेशान 
कॉल सेंटर पर काम करने वालों का कहना है कि हर दिन ऐसे फोन आ रहे हैं, जिनका जवाब देते वह परेशान हो जा रहे हैं। फोन बाहर से अधिक आ रहे हैं, जो केवल बिहार में आने की बात कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के कॉल सेंटर पर काम करने वालों का कहना है कि सबसे अधिक फोन गुरुवार को आए हैं। एक साथ कई लोगों का फोन आता है और वह पूछते हैं कि कैसे पटना आ सकते हैं।

एक नंबर पर पांच लाइन हमेशा रहती है व्यस्त 
स्वास्थ्य विभाग के कॉल सेंटर में एक नंबर दिया गया है और इसके पांच लाइन हैं। एक साथ पांच कॉलर फोन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि हमेशा फोन व्यस्त रहता है। कॉल सेंटर पर तैनात कर्मियों का कहना है कि पहले तो संक्रमण और लक्षण को लेकर फोन आते थे, लेकिन अब ऐसे समय में केवल बाहर के लोगों के ही फोन आते हैं, जो हमेशा बस आने-जाने की बात पूछते हैं।

एक दिन में 80 फोन 
कॉल सेंटर पर गुरुवार को 80 फोन ऐसे आए हैं, जो प्रदेश के बाहर के रहे। वह पटना आने के बारे में पूछ रहे थे। इसमें छात्र और मजदूरों के साथ प्राइवेट कंपनियों में काम करने वाले शामिल हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे लोगों को जो जानकारी दी जा रही है, उसके मुताबिक जब तक प्रदेश सरकार की जो भी गाइडलाइन जारी होगी, उसके बाद आने की व्यवस्था की जाएगी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:How to get home in corona lockdown people asking people in health Department call center Patna Bihar