ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहाररोहिणी आचार्या के पास हैं इतने करोड़ की संपत्ति, लालू का दामाद बेटी से भी अमीर

रोहिणी आचार्या के पास हैं इतने करोड़ की संपत्ति, लालू का दामाद बेटी से भी अमीर

पहली बार सारण से चुनाव लड़ रहीं लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने नामांकन दाखिल कर दिया है। रोहिणी 20 लाख कैश लेकर चुनाव में उतरी है। उनके पास कुल 2 करोड़ 99 लाख की संपत्ति है।

रोहिणी आचार्या के पास हैं इतने करोड़ की संपत्ति, लालू का दामाद बेटी से भी अमीर
Sandeepहिन्दुस्तान,छपराTue, 30 Apr 2024 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सारण लोकसभा सीट से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने नामांकन दाखिल किया। रोहिणी 20 लाख रुपये लेकर मैदान में उतरी हैं। नामांकन के समय दिए गए शपथ पत्र में 44 वर्षीय रोहिणी ने कहा है कि उनके पास नकद 20 लाख रुपये है जबकि पति समरेश सिंह के पास 10 लाख रुपए हैं। रोहिणी के पास दो करोड़ 99 लाख 55 हजार 925 की कुल संपत्ति है जबकि उनके पति के पास 6 करोड़ 92 लाख 40 हजार 438 रुपए की संपत्ति है। रोहिणी के पास किसी बैंक का लोन नहीं है जबकि पति समरेश सिंह एचडीएफसी बैंक से लोन भी ले चुके हैं। रोहिणी ने अपनी आमदनी का स्रोत किराए से बताया है।

रोहिणी आचार्य ने कहा कि मैं आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने नहीं आई हूं। यहां मैं सब सुख छोड़कर आई हूं। मैं कोई राजनेता नहीं बल्कि आप ही की बेटी व बहन हूं और मैं आपके सुख-दुख में हमेशा साथ खड़े होने को तैयार हूं। हमारा लक्ष्य किसी को हराना नहीं बल्कि जनता को जिताना है। पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत में रोहिणी ने कहा- 15 अगस्त से सभी को रोजगार देना है। रक्षा बंधन में सभी बहनों के खाते में एक लाख रुपये भेजना है। मैं कसम खाती हूं कि मैं हमेशा आपके साथ खड़ी रहूंगी। डबल इंजन की सरकार में लोगों को क्या फायदा पहुंचा है? पिछले 10 वर्षों में लोगों की सुविधाओं में कोई बदलाव नहीं आया।

वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि भाजपा संविधान बदलने और पिछड़ों के आरक्षण को खत्म करने का प्रयास कर रही है। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के संविधान को खत्म करना चाहती है। वे राजेन्द्र स्डेडियम में सोमवार को अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के नामांकन के बाद आयोजित सभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा की सरकार बनने के बाद बाबा भीमराव आंबेडकर का संविधान खत्म कर दिया जाएगा।

सारण की जनता को याद दिलाते हुए कहा कि यह मेरी कर्मभूमि है। हमने यहां रेल चक्का और रेल इंजन फैक्ट्री दी। इंजीनियरिंग कॉलेज खोला। सारण में कई बड़े-बड़े काम किये गये। सारण की जनता न इसे भूलती है और न ही भूलेगी। लालू प्रसाद पुराने अंदाज में दिखे। उन्होंने रोहिणी आचार्य के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील की। कहा कि आप लोगों को भी हिम्मत दिखानी है और देश को बचाना है।