ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारएनडीए के '400 पार' के नारे का कैसे विपक्ष ने दुरुपयोग किया? जेडीयू के केसी त्यागी ने बताया

एनडीए के '400 पार' के नारे का कैसे विपक्ष ने दुरुपयोग किया? जेडीयू के केसी त्यागी ने बताया

लोकसभा चुनाव में एनडीए के 400 पार के नारे फेल होने की वजह जेडीयू के केसी त्यागी ने बताई। उन्होने कहा कि विपक्ष ने 400 पार के नारे को संविधान परिवर्तन से जोड़कर दुरुपयोग किया।

एनडीए के '400 पार' के नारे का कैसे विपक्ष ने दुरुपयोग किया? जेडीयू के केसी त्यागी ने बताया
jdu spokeperson kc tyagi
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाWed, 12 Jun 2024 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में एनडीए का 400 पार का नारा खूब गूंजा। हालांकि आखिरी चरण आते-आत ये नारे थोड़ा कमजोर पड़ गया। और क्यों 400 पार का नारा फ्लॉप साबित हुआ और क्यों एनडीए 400 के करीब नहीं पहुंच पाया। इसका खुलासा जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने किया। उन्होने कहा कि विपक्ष ने 400 पार के नारे को संविधान परिवर्तन से जोड़ कर इसका दुरुपयोग किया है।

केसी त्यागी एएनआई से की गई बातचीत में बताया कि विपक्ष ने हमारे 400 पार के नारे को संविधान में बदलाव करने वाला बता कर इसका दुरुपयोग किया है। आपको बता दें बिहार में नीतीश की जेडीयू एनडीए की सहयोगी के तौर पर चुनाव लड़ी थी। जेडीयू और बीजेपी दोनों के खाते में 12-12 सीटें आई हैं। 

संसद में पीएम मोदी के 400 पार के नारे की शुरूआत हुई थी। जो पूरे लोकसभा चुनाव में छाया रहा है। एनडीए और बीजेपी के नेता अपनी रैलियों में चार सौ पार के नारे लगाते और लगवाते रहे हैं। लेकिन विपक्ष यानी इंडिया अलायंस ने इस नारे को संविधान में परिवर्तन से जोड़कर जनता के बीच ये मैसेज पहुंचाया कि अगर एनडीए को 400 सीटें मिलती हैं तो संविधान को बदल दिया जाएगा। आपको बता दें लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए को 292, इंडिया अलायंस को 234 और अन्य को 17 सीटें मिली हैं।