ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहाररेप के बाद मर्डर? मुजफ्फरपुर में युवती की हत्या, पेड़ से टांगी लाश, मौके से मिली शराब की बोतल

रेप के बाद मर्डर? मुजफ्फरपुर में युवती की हत्या, पेड़ से टांगी लाश, मौके से मिली शराब की बोतल

मुजफ्फरपुर जिले के कथैया थाना के श्रीरामपुर बाजार के समीप गुरुवार की सुबह लीची गाछी में शीशम के पेड़ से लटकी एक युवती (18) की लाश मिली। प्लास्टिक की रस्सी से फंदा बनाया गया था। उसका बाया पैर भी रस्सी...

रेप के बाद मर्डर? मुजफ्फरपुर में युवती की हत्या, पेड़ से टांगी लाश, मौके से मिली शराब की बोतल
मुजफ्फरपुर हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Sep 2021 03:17 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर जिले के कथैया थाना के श्रीरामपुर बाजार के समीप गुरुवार की सुबह लीची गाछी में शीशम के पेड़ से लटकी एक युवती (18) की लाश मिली। प्लास्टिक की रस्सी से फंदा बनाया गया था। उसका बाया पैर भी रस्सी से बंधा था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची कथैया पुलिस ने मौके पर जांच की। मौके से हसुआ, बोरा, रस्सी व शराब की दो पुरानी बोतल बरामद की है। परिस्थितियों को देखकर पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। फिलहाल, मृतका के परिजन का बयान दर्ज नहीं हो सका है। एसकेएमसीएच में लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया गया है। 

मृतका के पिता ने बताया कि बुधवार की शाम पांच बजे पशुचारा के लिए पुत्री घर से अकेली निकली थी, लेकिन रात तक नहीं लौटी। खोजबीन करने पर भी कोई पता नहीं चल सका। सुबह में एक ग्रामीण से जानकारी मिली कि एक लड़की की लाश पेड़ से लटक रही है। वह वहां पहुंचे। देखा कि लीची गाछी में शीशम के पेड़ से पुत्री की लाश लटकी थी। पिता ने बताया कि वह लाल सलवार शूट पहनकर घर से निकली थी। मंद बुद्धि थी और इलाज भी चल रहा था। वहीं, थानेदार संतोष रजक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही हत्या व दुष्कर्म की पुष्टि हो सकेगी। हॉरर किलिंग या दुष्कर्म के बाद हत्या के बिंदु पर छानबीन की जा रही है।

कथैया पुलिस प्रेम प्रसंग के विरोध पर हॉरर किलिंग या दुष्कर्म के बाद हत्या के बिंदु पर छानबीन कर रही है। पुलिस की मानें तो शीशम का पेड़ पतला व लंबा है। तकरीबन 20 फीट ऊंचा है। जिस रस्सी से लाश लटकी थी, वह छह फीट की थी। जमीन से लगभग चार-पांच फीट ऊपर लाश थी। युवती की लंबाई पांच फीट से अधिक थी। पेड़ पर सामान्य तौर पर किसी को भी चढ़ने में परेशानी होगी। पुलिस को भी लाश उतारने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस पदाधिकारी ने आशंका जताई है कि युवती की हत्या अन्यत्र कर यहां लाकर लाश को पेड़ से लटकाया गया है। पेड़ के आसपास की घास व झाड़ी भी अस्त-व्यस्त है। पुलिस उसके साथ गलत होने के भी बिंदु पर जांच कर रही है। वह घास लेने गई थी। आशंका है कि इस दौरान दुष्कर्म कर साक्ष्य छिपाने के लिए हत्या कर पेड़ से लाश लटका दी गई। हालांकि, ग्रामीणों ने शव को लटकाते या युवती को लीची गाछी की ओर जाते नहीं देखा था। इसलिए पुलिस को आशंका है कि उसकी हत्या अन्यत्र की गई है।  

लॉकडाउन के बाद से नहीं गई थी स्कूल

युवती गांव के ही सरकारी स्कूल में पढ़ती थी। स्कूल के हेडमास्टर ने बताया कि उसका नाम पांचवी कक्षा में लिखवाया गया था। अंतिम बार सातवीं कक्षा में स्कूल आयी थी। लॉकडाउन के बाद से वह कभी स्कूल आयी ही नहीं। छात्राओं ने बताया कि लड़की कुछ मंदबुद्धि थी। कभी-कभार स्कूल आती थी। किसी से ज्यादा बात भी नहीं करती थी।

घटनास्थल से एक किमी की दूरी पर है घर

जहां से लाश मिली, वहां से युवती का घर करीब एक किलोमीटर दूर है। मौके पर जुटे ग्रामीणों के बीच कई चर्चा थी। ग्रामीणों ने बताया कि युवती पशुचारा लेने घर के अगल-बगल में ही जाती थी। घर से दूर जाना किसी की समझ में नहीं आ रहा है। उसके परिवार में माता-पिता, दादा व उससे छोटे भाई-बहन हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें