ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारअब बच जाएगी जेडीयू-बीजेपी गठबंधन सरकार ? अमित शाह की नीतीश कुमार से फोन पर हो गई बात

अब बच जाएगी जेडीयू-बीजेपी गठबंधन सरकार ? अमित शाह की नीतीश कुमार से फोन पर हो गई बात

बिहार में जेडीयू के राजद के साथ सरकार बनाने की चर्चा से मचे राजनीतिक घमासान के बाद बड़ी खबर सामने आई है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की है।

अब बच जाएगी जेडीयू-बीजेपी गठबंधन सरकार ? अमित शाह की नीतीश कुमार से फोन पर हो गई बात
Shoib Ranaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 08 Aug 2022 09:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में नीतीश कुमार के सरकार बदलने की अटकलों के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर बात हो गई है। अटकलें चल रही हैं कि नीतीश कुमार कई वजहों से बीजेपी से नाराज हैं और एनडीए गठबंधन छोड़कर तेजस्वी यादव की आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन के साथ नई सरकार बना सकते हैं। शुरू से ही यह माना जा रहा था कि बीजेपी नेतृत्व अगर मनाएगा तो नीतीश मान जाएंगे। अब जब अमित शाह और नीतीश कुमार की फोन पर बात हो गई है तो काउंटर अटकल शुरू हो गया है कि बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन बना रहेगा। 

मंगलवार को पटना में हाई वोल्टेज राजनीतिक मीटिंग हैं। नीतीश कुमार ने जेडीयू के विधायक दल के साथ-साथ सांसदों की भी मीटिंग बुला रखी है। लालू यादव की आरजेडी के विधायक दल की मीटिंग सोमवार को होनी थी लेकिन वो मंगलवार सुबह के लिए टल गई है। कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग सोमवार की शाम हो गई है जिसमें भाग लेने प्रदेश के प्रभारी भक्त चरण दास भी पहुंचे हैं। नीतीश की इसी गहमागमी के बीच रविवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात हुई थी।

आरसीपी सिंह का तन जेडीयू में और मन किसी और पार्टी में था: JDU अध्यक्ष ललन सिंह

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। हाल ही में जदयू के कुछ नेताओं ने आरसीपी सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने इस्तीफे के बाद कहा कि नीतीश कुमार सात जन्म भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। आरसीपी के तीखे बयान के बाद जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी पलटवार करते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरसीपी सिंह का तन जदयू में और मन कहीं और था। ललन सिंह ने आगे कहा कि देर-सबेर आरसीपी सिंह को इस पार्टी से जाना ही था। 

आरजेडी के साथ सरकार बनाने की चर्चा 
बिहार में आरजेडी और जेडीयू के मिलकर सरकार बनाने की चर्चा जोरों पर है। चर्चा है कि नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़कर लालू यादव की राजद का हाथ एक बार फिर थाम सकते हैं। हालांकि, राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने साफ इनकार कर दिया है कि आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नीतीश कुमार के साथ हम सरकार नहीं बनाएंगे।

epaper