ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारहोर्डिंग घोटाला: एडवरटाइजर ओपी तिवारी के ठिकानों पर ED का छापा, फ्लैट में कई घंटे चली तलाशी

होर्डिंग घोटाला: एडवरटाइजर ओपी तिवारी के ठिकानों पर ED का छापा, फ्लैट में कई घंटे चली तलाशी

होर्डिंग, बस स्टॉप के रखरखाव के साथ विज्ञापन देने में धांधली के आरोप में घिरे एडवरटाइजर ओम प्रकाश तिवारी के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा। फ्लैट में घंटों तलाशी ली। नगर निगम मेयर ने मामला दर्ज कराया था।

होर्डिंग घोटाला: एडवरटाइजर ओपी तिवारी के ठिकानों पर ED का छापा, फ्लैट में कई घंटे चली तलाशी
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाFri, 23 Feb 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

ईडी की विशेष टीम ने पटना नगर निगम में हुए होर्डिंग घोटाला मामले में निगम के एडवरटाइजर ओम प्रकाश तिवारी के ठिकाने पर सघन छापेमारी की। इनके पटना के कदमकुआं इलाके में लोहानीपुर स्थित विन्ध्यवासिनी अपार्टमेंट में मौजूद उनके फ्लैट में कई घंटों तक तलाशी ली।लइस दौरान कुछ अहम कागजात समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं। फिलहाल इसकी जांच चल रही है। इसके बाद ही स्पष्ट होगा कि इसमें क्या बरामदगी हुई है। 

ओम प्रकाश तिवारी की निजी कंपनी अस्तित्वा एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से निगम में होर्डिंग और बस स्टॉप के रखरखाव के साथ ही इन पर विज्ञापन देने में धांधली बरतने की बात सामने आई थी। पटना नगर निगम की मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में कुछ वर्ष पहले हुई निगम की एक बैठक में शहर के होर्डिंग एवं बस स्टॉप आवंटन में व्यापक स्तर पर धांधली की बात सामने आई थी। इसे मामले को लेकर मेयर ने मामला दर्ज कराया था। इसकी जांच निगरानी के पास भी गई थी। इसके आधार पर ईडी ने अपने यहां मामला दर्ज कर जांच शुरू की। 

हालांकि छापेमारी में क्या बरामदगी हुई इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं की गई है। इसी क्रम में ओम प्रकाश तिवारी के ठिकाने पर छापेमारी की गई। प्राप्त सूचना के अनुसार, ओम प्रकाश तिवारी बिहार क्रिकेट के प्रीमियर लीग के सचिव भी रहे हैं। हालांकि बाद में वे इस पद से हट गए। नगर निगम के एडवरटाइजर ओम प्रकाश तिवारी के ठिकाने पर ईडी की टीम ने कई घंटों तक तलाशी ली। तिवारी पर होर्डिंग, बस स्टॉप के रखरखाव के साथ विज्ञापन देने में धांधली के आरोप हैं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें