DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम का मिजाज: पटना और गया में आज हीट वेव का अलर्ट

मौसम की बेरुखी जारी है और आसमान से आग बरस रही है। सूरज की तल्खी की वजह से सुबह आठ बजे के बाद ही सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा है। मौसम विभाग ने गुरुवार को पटना व गया में हीट वेव का अलर्ट जारी किया है। 

वहीं, बुधवार को  पटना के अधिकतम पारे में एक डिग्री की कमी आई लेकिन सुबह में पुरवैया और शाम में उत्तर पश्चिमी दिशा से बह रही हवाओं ने उमस और गर्मी से परेशान किया। सूबे में सबसे गर्म गया रहा, जहां अधिकतम पारा 44.6 डिग्री दर्ज किया गया। पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और गया सहित कई शहरों में लोग गर्मी से बेहाल रहे। पटना का तापमान भी सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया।  

पटना में प्रचंड धूप की वजह से सन बर्न की शिकायतें तेजी से बढ़ी हैं। गया में हीट वेव की स्थिति बनी रही। सुबह में पुरवैया थी और दोपहर के बाद उत्तर पछुआ हवाएं चलने लगीं। इधर जमुई और बांका में दोपहर बाद सिस्टम बनने से तेज रफ्तार हवा के साथ आंशिक बारिश हुई। मौसमविदों के मुताबिक पटना को अभी बारिश के लिए तीन से चार दिन और इंतजार करना पड़ेगा। अभी बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं।  पूर्णिया और भागलपुर के इलाकों में उत्तर पुरवैया की वजह से नमी से उमस की स्थिति रही। वहीं पटना में सुबह में पुरवैया बह रही थी तो दोपहर बाद उत्तर पश्चिम दिशा से बहने लगी।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तरप्रदेश से बिहार, असम और बंगाल के पर्वतीय इलाकों से होकर मणिपुर तक एक ट्रॉफ लाइन बनी है। इससे अगले 24 से 48 घंटे में सुपौल, अररिया, किशनगंज के इलाके में बारिश की स्थिति बन सकती है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक एक-दो दिनों तक अभी सूरज की तल्खी बरकरार रहेगी और लू की चपेट में सूबे के कई शहर अगले 48 घंटे तक रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heat wave alert today in Patna and Gaya