ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार'वो सलाह देने लायक हो गए ,जरा... उनकी डिग्री खोजिए', मदरसों पर गिरिराज के बयान पर भड़के शिक्षा मंत्री

'वो सलाह देने लायक हो गए ,जरा... उनकी डिग्री खोजिए', मदरसों पर गिरिराज के बयान पर भड़के शिक्षा मंत्री

बिहार में अवैध मदरसों को बंद करने की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर तेजस्वी के मंत्री चंद्रशेखर ने हमला बोला है। और कहा वो सलाह देने लायक हो गए। जरा उनकी डिग्री खोजिए कहां-कहां से ली है

'वो सलाह देने लायक हो गए ,जरा... उनकी डिग्री खोजिए', मदरसों पर गिरिराज के बयान पर भड़के शिक्षा मंत्री
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSat, 02 Dec 2023 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मदरसों पर दिए बयान पर सियासत तेज हो गई है। गिरिराज ने बिहार में अवैध मदरसों पर तत्काल रोक लगाने की मांग की थी। और इसे देश के लिए खतरा बताया था। जिस पर अब बिहार के शिक्षा मंत्री और आरजेडी नेता चंद्रशेखर ने हमला बोला है। उन्होने कहा कि वो सलाह देने लायक हो गए हैं। जरा उनकी डिग्री खोजिए, कहां-कहां से मिली हैं। 

चंद्रशेखर ने कहा कि वो कुछ का कुछ बोलते रहते हैं। इस देश को बनाने में शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, खुदीराम बोस जैसे महापुरुषों पर हमें गौरव है। अशफाक उल्ला खान और अब्दुल हमीद की शहादत उनका खून भी इस सरजमीं में रचा बसा है। इसलिए ऐसे लोग जो संघी मनुवादी, सांप्रदायवादी, नफरतवादी हैं। उनके इस तरह के बयानों का आरजेडी और महागठबंधन कोई मतलब नहीं समझता। 

आपको बता दें गिरिराज ने तत्काल अवैध मदरसों पर रोक लगाने की मांग उठाते हुए कहा था कि बिहार बांग्लादेश और नेपाल की सीमा से सटा इलाका है। बॉर्डर पर सुरक्षा बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए खतरा पैदा हो रहा है। सीमाई इलाकों में पीएफआई सक्रिय है। बिहार में मुसलमानों की आबादी 18 फीसदी है। यहां मौजूद अवैध मदरसे तुरंत बंद होने चाहिए।

यही गिरिराज ने कहा कि वैध मदरसों में भी विज्ञान की पढ़ाई कराई जाए। सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें तुष्टिकरण की नींद से उठना होगा। वोट के लालच में बिहार और देश के खतरे पर भी विचार करें। अगर ऐसा नहीं किया तो आने वाले 20 सालों में धर्म और धन भी खतरे में पड़ जाएगा। इसके दोषी नीतीश और लालू यादव होंगे। इससे पहले स्कूलों की छुट्टियों को लेकर भी जमकर सियासी बवाल हुआ था। हिन्दू त्योहारों की छुट्टी में कटौती और मुस्लिम त्योहारों की छुट्टी में बढ़ोतरी पर नीतीश सरकरा को बीजेपी ने घेरा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें