ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहर्ष राज हत्याकांड: पूरी प्लानिंग के तहत हुई हत्या, रेकी के बाद कैंपस में पीट-पीटकर मार डाला

हर्ष राज हत्याकांड: पूरी प्लानिंग के तहत हुई हत्या, रेकी के बाद कैंपस में पीट-पीटकर मार डाला

पटना के लॉ कॉलेज में परीक्षा देने आए हर्ष राज की हत्या पूरी प्लानिंग के तहत की गई थी। घटना को अंजाम देने से पहले रेकी की गई थी। और फिर कैंपस में भी छात्र को पीट-पीटकर मार डाला

हर्ष राज हत्याकांड: पूरी प्लानिंग के तहत हुई हत्या, रेकी के बाद कैंपस में पीट-पीटकर मार डाला
Sandeepअपूर्व वर्मा,पटनाTue, 28 May 2024 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना के लॉ कॉलेज कैंपस में छात्र हर्ष राज की हत्या एक सुनियोजित साजिश के तहत की गई। हत्यारों ने छात्र की रेकी की। वे जानते थे कि सोमवार को हर्ष परीक्षा देने के लिए सुल्तानगंज थाना इलाके के लॉ कॉलेज जाने वाला है। हमलावर परीक्षा खत्म होने के कुछ समय पहले ही वहां पहुंच गये थे। कुछ अपराधी छात्र की बुलेट के पास खड़े थे। उन्हें पता था कि हर्ष बुलेट लेने पहुंचेगा।

हत्यारे एक साथ न खड़े होकर अलग-अलग जगहों पर घात लगाये बैठे थे। जैसे ही हर्ष अपनी बुलेट के पास आया, सभी हमलावर एक जगह इकह्वा हो गये। इसके बाद छात्र को बेरहमी से मारते रहे। हर्ष के बेहोश होने के बाद भी उसके सिर और शरीर के अन्य गंभीर हिस्सों में हमलावरों ने जानलेवा प्रहार किया, जिससे छात्र की जान चली गई। जिस वक्त हमलावर छात्र पर जानलेवा वार कर रहे थे, उस समय स्थानीय लोग व कुछ परीक्षार्थी उसी जगह मौजूद थे। एक साथ इतने अपराधियों को लाठी-डंडे व अन्य हथियारों से लैस देखकर किसी ने बीच-बचाव करने की हिम्मत नहीं की। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि तमाशबीनों की संख्या ज्यादा थी। अगर वे चाहते तो हिम्मत जुटाकर हमलावरों को खदेड़ सकते थे।

पटना लॉ कॉलेज कैंपस में सोमवार को बड़ी वारदात हो गई पर कॉलेज के गार्ड और शिक्षक कोई भी हर्ष को बचाने नहीं आया। जब हमलावर मारपीट कर कैंपस से बाहर भाग गए तभी किसी ने बाहर निकलने का साहस किया। हालांकि पटना लॉ कॉलेज के प्राचार्य प्रो. वाणी भूषण ने बताया कि मारपीट की सूचना मिलने के तुरंत बाद सभी शिक्षक कैंपस में आये तब तक नकाबपोश हमलावर अपनी-अपनी बाइक से भाग गये। छात्रों ने बताया कि घटना के करीब 45 मिनट बाद मौके पर स्थानीय थाना की पुलिस पहुंची।

यह भी पढ़िए- छात्रसंघ चुनाव लड़ना चाहता था हर्ष, समस्तीपुर में बीजेपी कैंडिडेट शांभवी चौधरी के लिए किया था चुनाव प्रचार

छात्र हर्ष राज की हत्या के बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कुछ छात्र इसे छात्र राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में की गई हत्या बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि डांडिया नाइट से शुरू हुए विवाद के कारण घटना को अंजाम दिया गया। बीते वर्ष दुर्गा पूजा के समय हर्ष राज ने पटना के मिलर हाई स्कूल में डांडिया नाइट का आयोजन कराया था। इसमें काफी संख्या में पटना विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने शिरकत की थी। इसी कार्यक्रम में पटेल और जैक्सन छात्रावास के भी कई छात्र गए थे। 

इस दौरान हर्ष राज के बाउंसर के साथ इन दोनों छात्रावास के छात्रों के साथ कहासुनी और मारपीट हो गई थी। मारपीट में पटेल छात्रावास के एक छात्र का सिर भी फट गया था। वहीं हर्ष राज छात्र संघ का चुनाव भी लड़ना चाहता था। कोरोना काल में भी वह काफी सक्रिया था। राजनीतिक और सामाजिक स्तर पर सक्रियता से छात्रों के बीच हर्ष की लोकप्रियता काफी बढ़ती जा रही थी।

यह भी पढ़िए- पटना में मर्डर, बीएन कॉलेज के छात्र को बदमाशों ने पीट-पीटकर मार डाला

पीएमसीएच में प्रत्यक्षदर्शी छात्रों का कहना था कि पटेल और जैक्सन के छात्रों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया। विश्वविद्यालय के अधिकारी आपसी रंजिश में छात्र की हत्या की बात स्वीकार कर रहे हैं। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है। मामला बीएन कॉलेज के छात्र से जुड़े और संवेदनशील होने के कारण पुलिस फिलहाल छानबीन की बात कह रही है। एक वरीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुछ सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। वहीं, एफएसएल की टीम भी मामला की जांच की जा रही है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद हत्या के कारणों का पता चलेगा।

विधि महाविद्यालय (लॉ कॉलेज) में छात्र हर्ष राज के साथ मारपीट और उसकी मौत के बाद की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सोमवार दोपहर से तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कई लोग हर्ष राज के साथ बेरहमी से मारपीट करते दिख रहे हैं। हालांकि आप के अपने अखबार हिन्दुस्तान इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।