ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारहर्ष राज मर्डर केस: एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर, डीएम और SSP तलब; कड़ी कार्रवाई का निर्देश

हर्ष राज मर्डर केस: एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर, डीएम और SSP तलब; कड़ी कार्रवाई का निर्देश

राज्यपाल ने बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। साथ ही बुधवार से सभी हॉस्टल को बंद करने का भी निर्देश दिया है।

हर्ष राज मर्डर केस: एक्शन मोड में राज्यपाल, वाइस चांसलर, डीएम और SSP तलब; कड़ी कार्रवाई का निर्देश
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 28 May 2024 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज की हत्या के मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। पटना लॉ कॉलेज परिसर में हुई हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पटना  विश्वविद्यालय के कुलपति, पटना के जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को राजभवन में बुलाकर मामले की विस्तृत जानकारी ली तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निदेश दिया। साथ ही बुधवार से सभी हॉस्टल को बंद करने का भी निर्देश उन्होंने दिया है।  

उन्होंने छात्रावासों में अराजकता फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे शरारती एवं अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाए। इस संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी मिलने पर पुलिस को तत्काल सूचित किया जाए। राज्यपाल ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने एवं छात्रावासों को अराजक तत्वों से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस एवं विश्वविद्यालय को आपस में मिलकर प्रभावी कार्य योजना बनाने को कहा है। 

राजनीतिक साजिश या डांडिया नाइट विवाद, पटना में छात्र हर्ष की हत्या क्यों हुई? मास्टरमाइंड ने खोला राज

हर्ष की हत्या के विरोध में जैक्सन हॉस्टल और करगिल चौक पर बवाल
लॉ कॉलेज में बेरहमी से की गई छात्र हर्ष राज की हत्या को लेकर मंगलवार की दोपहर छात्रों ने जमकर बवाल किया। सैदपुर और बीएन कॉलेज हॉस्टल के छात्रों ने अशोक राजपथ से लेकर करगिल चौक तक पैदल मार्च निकाला। हत्याकांड से गुस्साये छात्र जैक्शन हॉस्टल भी पहुंचे और वहां आरोपित लड़कों को तलाशने लगे। हालांकि हॉस्टल के अंदर किसी के नहीं होने की खबर मिलते ही सभी बाहर से ही वापस लौट गये। वहीं, गांधी मैदान करगिल चौक पहुंचते ही छात्रों की भीड़ उग्र हो गई। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। छात्र इस हत्याकांड का विरोध कर सभी आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। 

हर्ष राज मर्डर का मुख्य आरोपी चंदन यादव गिरफ्तार, पटना के कारगिल चौक में छात्रों पर लाठीचार्ज

छात्रों ने कहा- ऐसा नहीं होना चाहिए था 
प्रदर्शन में शामिल छात्रों ने कहा कि जिस तरीके से हर्ष की हत्या की गई, वह गलत है। ऐसा करने वाले कभी छात्र नहीं हो सकते। हर्ष को बेरहमी से मारा गया। छात्रों ने मौके पर मौजूद लिस अफसरों से हर्ष के हत्यारों को पकड़ने और उन्हें सजा दिलवाने की मांग की।