DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारहार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा ऋषिकुंड से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कई सालों से चला रही थी अभियान

हार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा ऋषिकुंड से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कई सालों से चला रही थी अभियान

नगर संवाददाता ,मुंगेर Ajay Singh
Tue, 19 Oct 2021 06:26 AM
हार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा ऋषिकुंड से गिरफ्तार, झारखंड पुलिस कई सालों से चला रही थी अभियान

मुंगेर के नक्सल प्रभावित ऋषिकुंड पहाड़ी क्षेत्र से जमालपुर एसटीएफ और शामपुर ओपी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर हार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली संगठन के मारक दस्ता का सदस्य है। उसपर आधा दर्जन से अधिक नक्सली वारदात को अंजाम देने का मामला विभिन्न थानों में दर्ज है। इसकी गिरफ्तारी के लिए मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तार नक्सली लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी कोड़ासी गांव का रहने वाला है। इसकी पुष्टि एएसपी अभियान राजकुमार राज ने की है।

 

जमालपुर एसटीएफ को सूचना मिली कि ऋषिकुंड पहाड़ी क्षेत्र में नक्सली संगठन के कुछ सदस्य छिपे हुए हैं। इनमें हार्डकोर नक्सली मनोज कोड़ा भी है। इसी सूचना पर एसटीएफ की टीम ने शामपुर ओपी पुलिस को साथ ऋषिकुंड पहाड़ी क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान पुलिस ने मनोज कोड़ा को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में उसने कई नक्सली वारदातों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है।

 

उस पर मुंगेर, लखीसराय, जमुई जिले के थानों में आधा दर्जन से अधिक मामला दर्ज है। एएसपी अभियान राज कुमार राज ने बताया कि मनोज कोड़ा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई वर्षों से छापेमारी अभियान चला रही थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें