ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपार्ट टाइम जॉब में गंवाई, मेहनत की कमाई; क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लाखों का फ्रॉड

पार्ट टाइम जॉब में गंवाई, मेहनत की कमाई; क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लाखों का फ्रॉड

पटना में किप्टो करेंसी के नाम पर एक शख्स से 2 लाख से ज्यादा की ठगी को अंजाम दिया गया। होटल की रेटिंग बताने काम दिया गया। और फिर किप्टो करेंसी में इंवेस्ट झांसा। और फिर लाखों रूपए ठग लिए।

पार्ट टाइम जॉब में गंवाई, मेहनत की कमाई; क्रिप्टो करेंसी के नाम पर लाखों का फ्रॉड
Sandeepवरीय संवाददाता,पटनाSun, 10 Dec 2023 01:10 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना के मिठनपुरा थाना के खादी भंडार चौक गांधी नगर कॉलोनी निवासी सुधीर कुमार लाल से 2.37 लाख रुपये की साइबर ठगी कर ली गई है। उन्होंने मिठनपुरा थाने में इसकी एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस जांच कर रही है। उसने पुलिस को बताया है कि विदेशी नंबर से व्हाट्सएप पर पार्ट टाइम जॉब का एक मैसेज आया। इसमें गूगल मैप पर विभिन्न होटल को रेटिंग देना था। प्रति रेटिंग 200 रुपये मिलने की बात बताई गई थी। इस तरह पहले दिन होटल को रेटिंग करने पर 1500 और दूसरे दिन 2400 रुपये दिया गया।

इसके बाद अेलीग्राम पर एक मेंटर को जोर दिया गया जो सुधीर कुमार लाल को गाइड करने लगा। मेंटर ने उसे क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करने पर अच्छी कमाई का झांसा दिया। पहली बार सुधीर ने 10 हजार रुपये लगाया। इसके बदले उसे 13 हजार रुपये मिलने थे जो नहीं मिले। तब मेंटर ने उससे कहा कि गलत करेंसी खरीद लिए इसलिए उसका एकाउंट फ्रीज हो गया है। 

इसे अनफ्रीज कराने के लिए 37 हजार 600 रुपये मांगा गया। इस तरह धीरे-धीरे करके सुधीर से 2.37 लाख रुपये मंगवा लिया गया। मिठनपुरा थानेदार राकेश कुमार ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर छानबीन की जा रही है। साइबर शातिरों ने सुधीर से रोहित चौहान, विकास कुमार, सौरभ राजकुमार, अलविन, रिंकी दास और मो. अलताफ के खाते में रुपये मंगवाए। सभी के खातों का ब्योरा खंगाला जाएगा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें