DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हज का मुकद्दस सफर आज से, गया एयरपोर्ट पर तैयारी पूरी 

haj yatra

हज का मुकद्दस सफर शनिवार से शुरू हो रहा है। शाम 4:05 बजे आजमीने ए हज का पहला जत्था खान ए काबा के दीदार के लिए रुखसत होग।  एयर इंडिया का विमान हज यात्रियों को लेकर मदीना के लिए उड़ान भरेगा। हज यात्रियों का पहला काफिला पटना से 12 बजे तक गया एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। 

गया एयरपोर्ट पर हज कमेटी के चेयरमैन मो इलियास और जिला प्रशासन के लोग हज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना करेंगे। इनके लिए गया एयरपोर्ट पर विशेष इंतजाम किये गये हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कड़ी सुरक्षा घेरे में पटना हज भवन से हज यात्रियों का काफिला सुबह 9  बजे लग्जरी बस से गया के लिए रवाना होगा। इनके काफिले के पीछे पुलिस की गाड़ियां होंगी। 12 बजे गया एयरपोर्ट ये यात्री पहुंचेंगे। शाम 4:05 विमान मदीना के लिए उड़ेगा जो रात 7:50 बजे शारजाह एयरपोर्ट पहुंचेगा। यहां से हज यात्रियों का विमान 8 बजे रवाना होगा और 9:45 बजे मदीना लैंड करेगा। 

गया एयरपोर्ट पर वाटरप्रूफ पंडाल बनाये गये हैं। यहां महिला व पुरुष यात्रियों के लिए अलग-अलग विश्रामस्थल की व्यवस्था की गई है। 
हज फ्लाइट कब-कब
 
14, 15, 16 एवं 17 जुलाई को एक -एक उड़ान 18, 19, 20, 22, 22 जुलाई को दो-दो उड़ानें, 23 जुलाई को तीन उड़ानें, 24 जुलाई को दो उड़ानें, 25 जुलाई को तीन उड़ानें 26 जुलाई को 4, 27 जुलाई को 5 एवं 28 जुलाई को चार उड़ानें। 

इस साल एयर इंडिया के 33 विमान से लगभग 4600 आजमीन-ए-हज यहां से रवाना होंगे। एक जत्थे में 150 यात्री सवार होंगे। गया से मदीना के लिए आखिरी विमान 28 जुलाई को उड़ेगा। इनकी वापसी 28 अगस्त से शुरू हो जाएगी। यह 11 सितंबर तक जारी रहेगा। 350 से अधिक स्थानीय रजाकार एयरपोर्ट पर मुस्तैद रहेंगे। वे हाजियों का इमीग्रेशन, टिकट एवं टर्मिनल तक जाने में मदद करेंगे। इस बार एयरपोर्ट पर सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं। एयरपोर्ट पर ही हाजियों को 21 सौ रियाल दिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Haj journey starts from today