Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारमहागठबंधन के नेता बोले- केंद्र के फैसले के बाद जातीय जनगणना पर रुख साफ करें सीएम नीतीश कुमार

महागठबंधन के नेता बोले- केंद्र के फैसले के बाद जातीय जनगणना पर रुख साफ करें सीएम नीतीश कुमार

हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSneha Baluni
Sat, 25 Sep 2021 11:45 AM
महागठबंधन के नेता बोले- केंद्र के फैसले के बाद जातीय जनगणना पर रुख साफ करें सीएम नीतीश कुमार

इस खबर को सुनें

महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि वह जातीय जनगणना नहीं कराएगी। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस मसले पर अपना स्टैंड साफ करना होगा। बिहार भाजपा को भी यह साफ करना होगा कि वह केंद्र के रुख से असहमत है या सहमत। क्योंकि बिहार विधानसभा से इस संबंध में पारित प्रस्ताव पर उनकी सहमति थी। सीएम का रुख सामने आने के बाद महागठबंधन रणनीति तय करेगा।

महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मसले पर शुक्रवार को बैठक की। बैठक राबड़ी देवी के आवास 10 सर्कुलर रोड पर हुई। बैठक में नेता विपक्ष के अलावा कांग्रेस के मदन मोहन झा व अजीत शर्मा, वाम दलों से धीरेंद्र झा, केडी यादव, रामनरेश पांडेय और अरुण मिश्रा शामिल थे। बैठक के बाद तेजस्वी ने सभी नेताओं के साथ संयुक्त प्रेसवार्ता की। कहा कि बिहार विधानमंडल से इसका प्रस्ताव दो बार सर्वसम्मति से पारित हो चुका है। 

देश भर के 90 फीसदी लोग चाहते हैं कि जातीय जनगणना हो। केंद्र सरकार नहीं चाहती है तो बिहार विधानमंडल से सर्वदलीय पारित करने वाले प्रस्ताव में बिहार भाजपा कैसे शामिल हुई। क्या बिहार भाजपा और केंद्र की भाजपा अलग-अलग है? बताया कि महागठबंधन की बैठक में निर्णय हुआ कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर अपना और राज्य सरकार का रुख तीन दिनों में साफ करें।

epaper

संबंधित खबरें