Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारधनकुबेर निकला सरकारी स्कूल का टीचर, आयकर विभाग को बैंक लॉकर में मिला एक करोड़ कैश और सोने कीं ईंटे

धनकुबेर निकला सरकारी स्कूल का टीचर, आयकर विभाग को बैंक लॉकर में मिला एक करोड़ कैश और सोने कीं ईंटे

लाइव हिन्दुस्तान,नालंदाSneha Baluni
Fri, 26 Nov 2021 01:33 PM
धनकुबेर निकला सरकारी स्कूल का टीचर, आयकर विभाग को बैंक लॉकर में मिला एक करोड़ कैश और सोने कीं ईंटे

इस खबर को सुनें

बिहार के अलग-अलग जिलों में इन दिनों कार्रवाई की खबरें सामने आ रही हैं। आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में एक सरकारी स्कूल के टीचर के यहां छापेमारी की। शिक्षक के बैंक लॉकर से एक करोड़ रुपये और लाखों के जेवर बरामद हुए हैं। जानकारी के अनुसार, जिले के थरथरी प्रखंड के मिडिल स्कूल भहतर में पदस्थापित टीचर का नाम नीरज कुमार शर्मा है।

शर्मा के पटना स्थित आवास पर जब आयकर विभाग ने छापेमारी की तो उनके पास अकूत संपत्ति होने का पता चला। विभाग ने उनके बैंक लॉकर से नगद एक करोड़ रुपए के साथ ही सोने की ईंटें भी बरामद की हैं। उनके पास से इतनी बड़ी राशि मिलने पर आयकर विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं। शर्मा अपनी इस कमाई का स्रोत अधिकारियों को नहीं बता पाए हैं। उन्हें संपत्ति का ब्योरा देने के लिए एक महीने का समय दिया गया है।

लॉकर से मिलीं सोने की चार ईंटें

बताया जा रहा है कि सरकारी शिक्षक नीरज के बैंक लॉकर से एक करोड़ कैश के अलावा सोने की चार ईंटें, जेवरात और अन्य अहम दस्तावेज मिले हैं। पटना के बहादुरपुर इलाके में स्थित एसबीआई शाखा में उनके नाम से मौजूद लॉकर को जब आयकर अधिकारियों ने खोला तो उसमें 250 ग्राम सोने की चार ईंटें और एक करोड़ कैश बरामद हुआ। बताया जा रहा है कि कैश दो हजार रुपए के बंडल में था। इसे देखकर अधिकारी दंग रह गए।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें