ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार4 जून को बदल जाएगी सरकार, मोदी और शाह परेशान; शशि थरूर का दावा पर PM का नाम नहीं बता सके

4 जून को बदल जाएगी सरकार, मोदी और शाह परेशान; शशि थरूर का दावा पर PM का नाम नहीं बता सके

शशि थरूर का दावा है कि 4 जून को केंद्र की सरकार बदल जाएगी। इंडिया गठबंधन में पीएम का चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव परिणाम आने पर पीएम चेहरा तय हो जाएगा।

4 जून को बदल जाएगी सरकार, मोदी और शाह परेशान; शशि थरूर का दावा पर PM का नाम नहीं बता सके
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSat, 25 May 2024 09:32 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने दावा किया कि 4 जून को देश की सरकार बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि जनादेश इंडिया गठबंधन के पक्ष में आएगा। जीत के बाद इंडिया गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री का नाम तय हो जाएगा। भाजपा को हार का अंदेशा हो गया है, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह परेशान हैं। हर फेज के चुनाव के साथ ही उनका जाना तय होता जा रहा है। उन्होंने राहुल गांधी के बिहार में एक मात्र चुनावी सभा पर जाब दिया । कहा कि जनता हमारे (इंडिया गठबंधन) साथ है। वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान की पूर्व संध्या पर थरूर पटना पहुंचे।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में केंद्र की मोदी सरकार में देश में बेरोजगारी और महंगाई बढ़ी है। चुनाव में वोट प्रतिशत घटना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। बिहार और यूपी जैसे बड़े प्रदेशों में कांग्रेस कब तक साथी दलों के ही सहारे चलेगी? इसपर उन्होंने कहा कि कांग्रेस का दिल बड़ा है। बिहार और उत्तरप्रदेश जैसे प्रदेशों में कांग्रेस कम सीटों पर चुनाव लड़कर साथी दलों को अधिक सीट दे रही है। चुनाव के कई दिनों बाद वोट प्रतिशत बढ़ने के सवाल पर कहा कि यह मामला न्यायालय में है। 

PM मोदी के 9वें बिहार दौरे से पहले लालू ने भरी हुंकार, संविधान की तरफ देखा तो ईंट से ईंट बजा देंगे

इंडिया गठबंधन का पीएम फेस कौन?

इंडिया गठबंधन में पीएम का चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर कांग्रेस नेता शशि थरूर  ने कहा कि चुनाव परिणाम आने पर पीएम चेहरा तय हो जाएगा। बिहार में राहुल गांधी की एक ही सभा होने पर कहा कि राहुल पूरे देश में सभा कर रहे हैं। मौके पर शकील अहमद खान, डॉ. मदन मोहन झा, आलोक शर्मा, राजेश राठौड़, ब्रजेश प्रसाद मुनन आदि नेता मौजूद थे।

50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा, बक्सर, काराकाट और पाटलिपुत्र में रैली

26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर चीन का दबदबा बढ़ा

शशि थरूर ने दावा किया कि सीमा पर 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर चीन का दबदबा बढ़ा है। प्रधानमंत्री इस मामले में देश को सही जानकारी नहीं दे रहे हैं। उन्हीं पेट्रोलिंग प्वाइंट में से एक गलवान को बचाने में हमारे सैनिक बलिदान हुए थे। प्रधानमंत्री के बयान 1971 में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के समय पाकिस्तानी सैनिकों की रिहाई के बदले में वे करतारपुर साहिब को पाकिस्तान से वापस ले लेते पर कहा कि यह गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी है।