ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपांच चरणों में बन गई सरकार, छठे व सातवें में 400 पार; कैमूर में लालू-राहुल पर बरसे अमित शाह

पांच चरणों में बन गई सरकार, छठे व सातवें में 400 पार; कैमूर में लालू-राहुल पर बरसे अमित शाह

कैमूर की जनसभा में अमित शाह लालू यादव और राहुल गांधी पर जमकर बरसे। कि बेटे को सीएम बनाने के लिए लालू यादव कांग्रेस की शरण में चले गए हैं। पांच चरणों के चुनाव मे ही मोदी सरकार बना चुके हैं

पांच चरणों में बन गई सरकार, छठे व सातवें में 400 पार;  कैमूर में लालू-राहुल पर बरसे अमित शाह
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,.सासारामSun, 26 May 2024 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने  सासाराम लोकसभा क्षेत्र के कैमूर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। माता मुंडेश्वरी को नमन करते हुए उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत की। अमित शाह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर की भूमि है जिन्होंने पिछड़े और कमजोर समाज के लिए बहुत काम किया और उनके विकास की नींव रखी।  लेकिन लालू यादव सामाजिक न्याय पर गोल-गोल बात बतियाते हैं लेकिन कर्पूरी ठाकुर को उन्होंने कभी भारत रत्न देने की चर्चा नहीं की।  यह काम करके नरेंद्र मोदी ने देश भर के पिछड़ों को सम्मान दिया। उन्होंने दावा किया की पांच चरणों के चुनाव में ही एनडीए को 310 सीटों का तोहफा जनता ने दे दिया है। अब बचे दो चरणों में चार सौ पार करना है।

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ घमंडिया गठबंधन बना। लालू जी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनने के लिए कांग्रेस की शरण में चले गए हैं जो पिछड़ा विरोधी है।  कांग्रेस पार्टी ने गरीबों, पिछड़ा और दलितों का हमेशा विरोध किया। काका कालेलकर कमीशन की रिपोर्ट को कांग्रेस ने दबा दिया।  उनके हिस्से की रिजर्वेशन की फाइल दबा दी।  फिर  मंडल कमीशन की रिपोर्ट को भी रोक दिया। राहुल गांधी के पिताजी राजीव गांधी ने इसका डटकर विरोध किया था।  लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने पिछड़ा समाज के लिए अलग से आयोग बनाकर संवैधानिक सम्मान देने का काम किया। 

मंगलसूत्र, भैंस से मुजरा पर उतर गए, पिछड़ों का भला नहीं चाहते; तेजस्वी ने PM मोदी को लिखा 2 पेज का पत्र

अमित शाह ने दावा किया कि  राहुल गांधी और लालू यादव कहते हैं कि मुसलमान को आरक्षण देंगे।  लेकिन उनसे पूछना चाहूंगा कि किसके हिस्से का आरक्षण काटकर मुसलमान को दे दोगे।  इन लोगों ने कर्नाटक, हैदराबाद और बंगाल में मुसलमान को आरक्षण इन्हीं समाज का हिस्सा काट कर दे दिया।  अमित शाह ने आश्वासन दिया कि जब तक बीजेपी का एक भी सांसद पार्लियामेंट में बचेगा तब तक इस समाज के आरक्षण को खत्म नहीं होने देंगे यह नरेंद्र मोदी की गारंटी है।  दलित समाज के लिए कांग्रेस पार्टी ने हमेशा विरोधी कब काम किया।  जब उनकी सरकार थी तो दलित समाज के उत्थान के लिए बजट 41 हजार करोड़ था।  नरेंद्र मोदी ने इसे 1,65,000 करोड़ तक पहुंचा दिया। 

दलित कार्ड खेलते हुए अमित शाह ने कहा कि14 अप्रैल को राष्ट्रीय  समरसता दिवस घोषित किया, 26 नवंबर को संविधान दिवस घोषित किया और अंबेडकर जी से जुड़े स्थानों को तीर्थ स्थल बनाने का काम किया। घमंडिया गठबंधन का सपना कभी पूरा नहीं होगा। प्रधानमंत्री तो नरेंद्र मोदी ही बनेंगे।  अगर घमंडिया गठबंधन  जीत जाती है तो 5 साल में पांच प्रधानमंत्री बना कर देश का बंटाधार कर देंगे।  एक-एक साल के लिए प्रधानमंत्री बनाएंगे और लोकतंत्र का मजाक उड़ाएंगे।  जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आपके प्रधानमंत्री का प्रत्याशी कौन है तो उन्होंने कहा कि बारी-बारी से एक-एक साल के लिए बनेंगे।  क्या देश है से चल सकता है।  ऐसी सरकार पाकिस्तान को जबड़ा तोड़ जवाब दे सकती है क्या?  यह काम सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं।  उन्होंने आतंकवाद को नियंत्रित किया, नक्सलवाद को कंट्रोल किया, देश के गरीबों के लिए अनाज की व्यवस्था कर दी। 

दस साल तक लालू यादव की सरकार चली।  सोनिया,  मनमोहन उसमें कर्ता धरता थे। बिहार को 10 साल में आप लोगों ने क्या दिया? इन लोगों ने 10 सालों में बिहार को सिर्फ दो लाख 80 हजार करोड़ दिया लेकिन नरेंद्र मोदी ने 14 लाख करोड़ इतनी ही अवधि में बिहार को देने का काम किया,  इससे राज्य का विकास हुआ। 

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने क्षेत्र के लिए बहुत सारा काम किया है।  हर घर में नल से जल पहुंचाया गया। बिजली पहुंचाई गई।  शौचालय का निर्माण कराया गया,हर घर में गैस का सिलेंडर पहुंचाया गया।  60 करोड लोगों को 5 किलो मुक्त अनाज दिया गया।  हर एक माह में भारत योजना के तहत लाखों बिहारी परिवारों को 5 लाख के मुक्त इलाज की सुविधा दी।  उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है तो एक-एक वोट शिवेश राम को देना है। शिवेश के लिए कमल का  बटन दबाने से मोदी जी प्रधानमंत्री बन जाएंगे शिवेश राम को दिया हुआ एक-एक वोट नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएगा।