DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गोपालगंज: न्यायिक हिरासत में भेजा गया हरियाणा से धराया शराब माफिया मंजीत, लीज पर ले रखी थीं शराब की भट्ठियां
बिहार

गोपालगंज: न्यायिक हिरासत में भेजा गया हरियाणा से धराया शराब माफिया मंजीत, लीज पर ले रखी थीं शराब की भट्ठियां

गोपालगंज हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 14 Jun 2021 08:12 PM
गोपालगंज: न्यायिक हिरासत में भेजा गया हरियाणा से धराया शराब माफिया मंजीत, लीज पर ले रखी थीं शराब की भट्ठियां

बिहार में वर्ष 2016 में पूर्ण शराबबंदी के बाद हरियाणा से शराब की खेप भेजने वाले रोहतक के मंजीत को सोमवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी आनंद कुमार ने बताया कि दो दिन गोपालपुर थाने की पुलिस ने यूपी-बिहार की सीमा पर वाहन जांच के दौरान एक ट्रक को शक के आधार पर रोका था। जब उसकी तलाशी ली गई तो तरबूज से छुपाकर काफी मात्रा में शराब की खेप रखी गई थी। शराब की खेप मिलने के बाद ट्रक पर सवार दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद तस्करों से पूछताछ में मिली जानकारी के बाद हरियाणा से शराब खेप भेजने व मंगवाने वाले माफियाओं की तलाश में पुलिस की टीम जुट गई। 

हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। टीम में गोपालपुर थानाध्यक्ष कृष्णा कुमार व कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार तिवारी समेत अन्य पुलिस को छापेमारी करने के लिए हरियाणा भेजा गया। पुलिस की टीम हरियाणा गई व लोकल पुलिस की मदद से शराब माफिया को धर दबोचा गया। फिर शराब माफिया को पुलिस की टीम फ्लाइट लेकर गोपालगंज पहुंची। इसके बाद पूछताछ कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

बैकवर्ड व फॉरवार्ड लिकेज पर हो रहा काम
बिहार में शराब की सप्लाई करने वाले माफियाओं को सलाखों के पीछे भेजने के लिए पुलिस की टीम बैकवर्ड व फॉरवार्ड लिकेज पर काम कर रही है। शराब खेप पकड़ने के बाद पुलिस शराब खेप को सप्लाई करने व मंगवाने वालों की तलाश में जुट जा रही है। इसके बाद एसपी खुद टीम बनाकर शराब भेजने व मंगवाने वाले माफियाओं को गिरफ्तार करने कर आदेश जारी कर रहे हैं। फिर पुलिस की टीम उनकी तलाश व संपर्क के लोगों में रहनेवाले लोगों को चिह्नित कर उन्हें गिरफ्तार करने की कार्रवाई कर रही है। हाल के दिनों के पकड़ी गई शराब की खेप के बारे में पुलिस की टीम लगी हुई है। ताकि उनकी भी गिरफ्तारी जल्द से हो सके। 

लीज पर ले रखी थीं शराब की भट्ठियां
पुलिस की जांच में पता चला है कि बिहार में शराब की खेप भेजने वाला माफिया हरियाणा के विभिन्न सरकारी शराब की भट्ठियों को लीज पर लेकर चलवाता था। बिहार में शराबबंदी होने के बाद व बिहार के विभिन्न जिलों के शराब माफियाओं के टच में आया और शराब की सप्लाई करने लगा। लगातार शराब की सप्लाई करने के बाद भी वह पुलिस पकड़ में नहीं आ रहा था। लेकिन दो दिन पूर्व जब गोपालपुर थाने की पुलिस ने ट्रक में  रखी गई 388 कार्टन के साथ दो शराब माफिया व हरियाणा के सोनीपत जिले के भुआन थाने के भुआन गांव के निवासी शमशेर सिंह व बृजेश सिंह को गिरफ्तार किया तो शराब माफिया गोपालगंज पुलिस के हत्थे चढ़ सका।

स्थानीय शराब माफिया भी हुए चिह्नित
शराब की खेप हरियाणा, पंजाब, यूपी व दिल्ली से मंगवाने वाले शराब माफियाओं को भी पुलिस की टीम ने चिह्नित कर लिया है। एसपी ने बताया गया है कि चिह्नित किए गए शराब माफियाओं की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी। 

संबंधित खबरें