ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारNIT पटना की छात्रा को गूगल से 32 लाख का सालाना पैकेज, पायल ने कहा- कई ऑफर आए लेकिन Google मेरी ड्रीम कंपनी

NIT पटना की छात्रा को गूगल से 32 लाख का सालाना पैकेज, पायल ने कहा- कई ऑफर आए लेकिन Google मेरी ड्रीम कंपनी

पायल मूलत: उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली है। पायल ने बताया कि उन्हें अन्य कंपनी जैसे अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य जगह से भी ऑफर आए हैं लेकिन वह गूगल को ज्वाइन करेंगी।

NIT पटना की छात्रा को गूगल से 32 लाख का सालाना पैकेज, पायल ने कहा- कई ऑफर आए लेकिन Google मेरी ड्रीम कंपनी
Malay Ojhaपटना हिन्दुस्तानMon, 04 Apr 2022 09:23 PM

इस खबर को सुनें

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) पटना की छात्रा कंप्यूटर साइंस की फाइनल इयर की छात्रा पायल खत्री को गूगल ने 32 लाख रुपए का पैकेज दिया है। पायल मूलत: कानपूर की रहने वाली है। 

पायल ने बताया कि उन्हें अन्य कंपनी जैसे अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य जगह से भी ऑफर आए हैं लेकिन वह गूगल को ज्वाइन करेंगी। गूगल उनकी ड्रीम कंपनी रही है। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं। मां हिमांशी खत्री गृहिणी हैं। 

इससे पहले राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी), पटना की छात्रा अदिति को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज ऑफर किया है। यह ऑफर ऑफ कैंपस चयन के माध्यम से दिया गया है। अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन विभाग के अंतिम वर्ष की छात्रा है। अदिति ने बताया कि उसने फेसबुक में कैंपस चयन के लिए कॅरियर पेज के माध्यम से आवेदन किया था। जहां कई राउंड का साक्षात्कार आयोजित हुआ। ऑनलाइन साक्षात्कार के माध्यम से ही उसका जॉब फाइनल किया गया। अदिति जमशेदपुर की रहने वाली हैं। उसके पिता संजय तिवारी जमशेदपुर में ही टाटा स्टील में कार्यरत हैं, जबकि माता मधु देवी वहीं सरकारी स्कूल में शिक्षिका है। भाई एमबीए कर रहा है। 

संबंधित खबरें

संस्थान के निदेशक प्रो.पीके जैन ने दोनों छात्राओं को इस उपलब्धि पर बधाई दी। कहा कि अब तक 150 से अधिक कंपनियों ने छात्रों को 700 से अधिक जॉब प्रस्ताव दिए हैं। प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. शैलेश एम पांडेय ने कहा कि इस वर्ष फेसबुक, एडोब, एमेजान, लिंक्डइन, पेटीएम, डेलाइट, क्लौडेरा आदि कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया है। यह प्लेसमेंट ड्राइव जून 2022 तक जारी रहेगा। 

epaper