ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआईआईटी पटना के छात्रों को गूगल और माइक्रोसॉफ्ट से शानदार ऑफर

आईआईटी पटना के छात्रों को गूगल और माइक्रोसॉफ्ट से शानदार ऑफर

कोरोना काल में एक ओर बेरोजगारी बढ़ रही है वहीं आईआईटी पटना के छात्रों की मेधा की धमक कैम्पस सेलेक्शन में जारी है। अभी नया सत्र शुरू ही हुआ है और बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों को अंतरराष्ट्रीय कंपनियों...

आईआईटी पटना के छात्रों को गूगल और माइक्रोसॉफ्ट से शानदार ऑफर
चंदन द्विवेदी, पटनाTue, 20 Oct 2020 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में एक ओर बेरोजगारी बढ़ रही है वहीं आईआईटी पटना के छात्रों की मेधा की धमक कैम्पस सेलेक्शन में जारी है। अभी नया सत्र शुरू ही हुआ है और बीटेक अंतिम वर्ष के छात्रों को अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने शानदार पैकेज ऑफर किया है। 10 कंपनियों ने ऑनलाइन सेलेक्शन प्रक्रिया के तहत संस्थान के कुल 38 छात्रों का चयन किया है। 

गूगल और माइक्रोसॉफ्ट ने छात्रों को प्री प्लेसमेंट ऑफर किया है। संस्थान के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के प्रोफेसर इंचार्ज डॉक्टर जोस  ने बताया कि वर्चुअल सेलेक्शन प्रक्रिया में कंपनियों को कम समय और कम लागत में मेधावी छात्र मिल रहे। वर्चुअल सेलेक्शन प्रक्रिया में कंपनियों के समय और पैसे की भी बचत हो रही है। कई छात्रों का चयन उनके घर पर रहने के दौरान हुआ है क्योंकि अबतक कैम्पस पूरी तरह छात्रों के लिए नहीं खोला जा सका है। 

16 कम्पनियों ने प्रक्रिया पूरी कर ली
नए सत्र 2020-21 के आरंभ से अबतक 16 कंपनियां सेलेक्शन प्रक्रिया पूरी कर चुकी हैं। अबतक 12 कंपनियों में 38 छात्रों का चयन हो चुका है। इंटर्नशिप के लिये 19 कंपनियों ने ऑन कैम्पस ड्राइव में भाग लिया है। जिसमें कुल 10 कंपनियों में 24 छात्रों का चयन हो चुका है। सेल्सफोर्स, एनविडिया, इंटुट, ऑप्टम कंपनियों ने केवल छात्राओं की इन्टर्नशिप में भागीदारी दिखाई है। जापान की इंटरनेशनल कंपनी ने दो छात्रों का इंटर्नशिप के लिए चयन किया है।

ऑनलाइन आयोजनों से निखारा जा रहा छात्रों को
कैम्पस और प्लेसमेंट सेल के ऑफिसर कृपाशंकर सिंह ने कहा कि प्लेसमेंट सेल की तरफ से छात्रों को कैम्पस सलेक्शन के लिए मोटिवेट करने के मकसद से लगातार ऑनलाइन आयोजन किये जा रहे हैं। इससे आपदा में भी छात्रों के लिए बेहतर माहौल मिला, इसका सकारात्मक असर सेलेक्शन प्रक्रिया पर पड़ा है।

इन कंपनियों ने सेलेक्शन प्रक्रिया में दिखाई भागीदारी
कोडनेशन में चार छात्रों का चयन 33.50 लाख के सालाना पैकेज पर हुआ है। मीडिया नेट में दो छात्रों का चयन 29.92 लाख के पैकेज पर हुआ है। माइक्रोसॉफ्ट में 43.50 लाख के सालाना पैकेज पर एक छात्र का चयन हुआ है। साथ ही डीई शॉ और गूगल ने भी काफी शानदार पैकेज ऑफर किये हैं। थर्ड ईयर के चार छात्रों का चयन इन्टर्नशिप के लिए गूगल में हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें