Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारछपरा: थाने में हो गयी भगवान की चोरी! इस वजह से पुजारी पर ही संदेह

छपरा: थाने में हो गयी भगवान की चोरी! इस वजह से पुजारी पर ही संदेह

लाइव हिन्दुस्तान,छपराSudhir Kumar
Sat, 04 Dec 2021 03:23 PM
छपरा: थाने में हो गयी भगवान की चोरी! इस वजह से पुजारी पर ही संदेह

इस खबर को सुनें

बिहार में थाना भी चोरों से सुरक्षित नही है। सामान तो क्या भगवान को भी चोर नही छोड़ते। मामला सारण जिला का है।  जिले के खैरा थाना परिसर में बने मंदिर से राम-जानकी की अष्टधातु की मूर्तियों के चोरी हो गयी है।  चोरी गई मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। इस वजह से हड़कंप मच गया है।

मंदिर के पुजारी महंत नारायण दास पर ही पुलिस संदेह करते हुए कस्टडी में लेकर पुछताछ कर रही है।  जानकारी के मुताबिक तीन लोग कुछ दिनों से पुजारी नारायण दास के साथ खा पी रहे थे।   शुक्रवार की शाम तीनो पुजारी को चकमा देकर फरार हो गये और अपने साथ मंदिर की मूर्तियां लेते चले गये। चोरों के साथ तीन दिन तक मस्ती करने वाले पुजारी नारायण दास पुलिस के शक के दायरे में है।

स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार महंत नारायण दास के साथ तीन लोग कई दिनों से घूम रहे थे। इस दौरान आरोपियों ने महंत नारायण दास की जमकर सेवा की और उन्हें खिलाया पिलाया।  नारायण दास ने बताया कि शुक्रवार की शाम दो चोरों ने उनको मंदिर के बाहर काम में उलझा लिया और इसी बीच तीसरे चोर ने ने भगवान की मूर्तियां लेकर फरार हो गया। धीरे धीरे वे दोनो भी निकल गये। रात को मंदिर का दरवाजा बंद करते समय पुजारी ने देखा कि मूर्तियां गायब हैं। चिल्लाते महंत नारायण दास ने थाने को इसकी सूचना दी तो सभी के होश उड़ गये। पुजारी के पास तीनों लोगों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे रहा है इसी वजह से उसपर पुलिस को शक है।

इधर, एसपी संतोष कुमार ने कहा है कि थाने में में केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामला की छानबीन कर रही है। एसपी ने भई कहा है कि महंत नारायण दास की भूमिका संदिग्ध प्रतीत हो रही है। उनसे पूछताछ जारी है औरजल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बताते चलें कि छपरा के कई मंदिरों से मूर्तियों की चोरी हो चुकी हैं। इनमें से अधिकांश मूर्तियों को एसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने बरामद कर लिया है। थाना में मंदिर से भगवान की मूर्तियों की चोरी की वारदात से सनसनी फैल रही है।
 

epaper

संबंधित खबरें