ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में मुगलों से जुड़े शहरों के भी नाम बदलने चाहिए : गिरिराज

बिहार में मुगलों से जुड़े शहरों के भी नाम बदलने चाहिए : गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग करते हुए कहा कि बिहार के कई शहरों के नाम बदले जाने की जरूरत है।  अपने बयानों से विवादों में रहने...

बिहार में मुगलों से जुड़े शहरों के भी नाम बदलने चाहिए : गिरिराज
पटना, एजेंसीMon, 22 Oct 2018 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार और देशभर में मुगलों से जुड़े शहरों के नाम बदलने की मांग करते हुए कहा कि बिहार के कई शहरों के नाम बदले जाने की जरूरत है। 

अपने बयानों से विवादों में रहने वाले नेताओं में शुमार गिरिराज ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने के योगी सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इसी तरह बिहार के बख्तियारपुर का नाम भी बदलना चाहिए। 

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक गिरिराज सिंह ने पटना में सोमवार को पत्रकारों से चचार् करते हुए कहा, 'आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे लेकिन ऐसे वक्त में जब आज हम सत्ता में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं।'

उन्होंने कहा कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, ऐसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। देश में मुगलों से जुड़े नाम को बदल देना चाहिए। 

भाजपा सांसद ने कहा कि भारत के लोग राम के वंशज हैं न कि मुगलों के। 

राम मंदिर निमार्ण के संबंध में उन्होंने कहा कि देश में राम मंदिर बनेगा और मुसलमानों के साथ मिलकर बनेगा और जो लोग मंदिर बनाने में रूकावट पैदा करेंगे, उन्हें अंजाम भी भुगतना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें