ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के इन 9 कुख्यात अपराधियों को तलाश रही है पुलिस, STF ने जारी की लिस्ट; सूचना देने पर मिलेगा इनाम

बिहार के इन 9 कुख्यात अपराधियों को तलाश रही है पुलिस, STF ने जारी की लिस्ट; सूचना देने पर मिलेगा इनाम

एसटीएफ की ओर से जारी आदेश के अनुसार पुरस्कार की वैद्यता अवधि दो वर्ष के लिए होगी। सूची में शामिल 9 अपराधियों में दरभंगा के 3, बेगूसराय के 4, जमुई एवं जहानाबाद का एक-एक अपराधी शामिल हैं।

बिहार के इन 9 कुख्यात अपराधियों को तलाश रही है पुलिस, STF ने जारी की लिस्ट; सूचना देने पर मिलेगा इनाम
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSat, 24 Feb 2024 05:52 PM
ऐप पर पढ़ें

एसटीएफ ने बिहार के 9 कुख्यात अपराधियों पर इनाम की घोषणा की है। इसमें दरभंगा जिला के दो अपराधियों पर 2-2 लाख रुपये और शेष 7 पर 1-1 लाख रुपये इनाम की घोषणा की गई है। इन अपराधियों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस कर्मियों या कोई आम नागरिक या पुलिस कर्मी इन्हें गिरफ्तार कराने में अहम सूचना देकर खासतौर से मदद करेगा, उन्हें इनाम की यह राशि दी जाएगी। एसटीएफ के एडीजी अमृत राज के स्तर से जारी इस आदेश के अनुसार, पुरस्कार की वैद्यता अवधि दो वर्ष के लिए होगी। सूची में शामिल 9 अपराधियों में दरभंगा के 3, बेगूसराय के 4, जमुई एवं जहानाबाद का एक-एक अपराधी शामिल है।

सूची में शामिल अपराधियों में दरभंगा जिला के जिन दो पर 2-2 लाख रुपये का इनाम है, उसमें बहेड़ी थाना के जोरजा का रहने वाला अंगद सिंह उर्फ विजय वर्द्धन सिंह और मनीष कुमार सिंह उर्फ मनी सिंह शामिल है। अंगर पर 5 और मनी पर 20 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा जिन अन्य 7 अपराधियों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम है, उसमें दरभंगा के बहेड़ी थाना क्षेत्र के जोरजा निवासी कृति सिंह उर्फ अन्नु सिंह शामिल है। इस पर 7 कांड दर्ज हैं। इसके अलावा बेगूसराय के बछवाड़ा थाना के भीखमचक गांव का कन्हैया राम (8 कांड में संलिप्त), इसी जिले के तोघड़ा थाना के बनहारा का सुशील राय (1 कांड), भगवानपुर थाना के नौला का विकास सहनी (4 कांड), सिंघौल ओपी क्षेत्र के रचियाही का मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय (4 कांड), जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र के गुरूडवाद का सद्दाम मियां (3 कांड) तथा जहानाबाद के परसबिगहा थाना के अमैन का धर्मवीर महतो उर्फ बादल शामिल है। धर्मवीर पर 5 मामले दर्ज हैं।

2 महीने पहले 32 मोस्ट वांटेड की सूची हुई थी जारी
इससे पहले एसटीएफ ने 18 दिसंबर 2023 को राज्य के 32 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची जारी की थी, जिसमें 6 नक्सली भी शामिल थे। इनमें 6 नक्सली समेत 15 अपराधियों पर 3 लाख रुपये का इनाम था। जबकि 12 पर दो-दो लाख और 5 अपराधियों के खिलाफ एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। इनमें कुछ अपराधियों और नक्सलियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष की तलाश अब भी जारी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें