ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकोरोना: गया में 1 और पॉजिटिव महिला मिली, बिहार में कुल संख्या 25 हुई

कोरोना: गया में 1 और पॉजिटिव महिला मिली, बिहार में कुल संख्या 25 हुई

बिहार में कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को गया की एक महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। आज जिस महिल की रिपोर्ट आई है, वह...

कोरोना: गया में 1 और पॉजिटिव महिला मिली, बिहार में कुल संख्या 25 हुई
हिन्दुस्तान,पटनाThu, 02 Apr 2020 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना वायरस का मामला बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को गया की एक महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हो गई है। आज जिस महिल की रिपोर्ट आई है, वह 23 साल की है। बिहार में सबसे ज्यादा मामले पटना, मुंगेर और सीवान से सामने आए हैं। अब गया भी इस लिस्ट में शामिल होते हुए नजर आ रहा है। गया से यह कोरोना संक्रमित तीसरा केस सामने आया है। इससे जिले को दो लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

बिहार के 25 संक्रमित मामले में से एक की मौत हो चुकी है। राहत वाली बात है कि राज्य में अब तक तीन लोगों संक्रमित लोगों को इलाज के बाद छुट्टी भी दे दी गई है। बुधवार की शाम पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में भर्ती दो लोगों को छुट्टी दी गई। एनएमसीएच के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार को पटना के दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो हजार के करीब

दूसरी तरफ, देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगाता इजाफा हो रहा है और यह आंकड़ा 2000 के करीब पहुंच गया है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई। कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के लिहाज से एक दिन में अब तक की सबसे अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है और 328 मामले दर्ज किए गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार (2 अप्रैल) को नई दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, 151 लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें