ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगया: मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला-Video

गया: मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला-Video

मगध यूनिवर्सिटी में रिजल्ट को लेकर बीएड के छात्रों ने हंगामा शुरु कर दिया है। सोमवार को यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट में ताला लगा दिया और अनिश्चिकालीन बंद का घोषणा कर दी। पदाधिकारियों और कर्मियों को ऑफिस...

मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला
1/ 2मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला
मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला
2/ 2मगध यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा, मुख्य ऑफिस के गेट में लगाया ताला
बोधगया। निज संवाददाताMon, 16 Sep 2019 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मगध यूनिवर्सिटी में रिजल्ट को लेकर बीएड के छात्रों ने हंगामा शुरु कर दिया है। सोमवार को यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट में ताला लगा दिया और अनिश्चिकालीन बंद का घोषणा कर दी। पदाधिकारियों और कर्मियों को ऑफिस के अंदर प्रवेश करने से रोक दिया और जमकर नारेबाजी करने लगे। विवि का कामकाज ठप कर दिया है। माहौल बिगड़ते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। लेकिन छात्रों के गुस्से के सामने पुलिस चुपचाप खड़ी रही। 

ये सभी बीएड सत्र 2017-19 के छात्र हैं। रिजल्ट नहीं मिलने आक्रोशित हैं। शनिवार से प्रशासकीय भवन के गेट पर धरना व अनशन पर बैठे हैं। धरना पर बैठे आंदोलनरत छात्रों ने अपनी मांग जायज बताते हुए मांग पूरा होने तक पीछे नहीं हटने की बात पर अड़े हैं। आक्रोशित छात्रों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं हो जाती है, तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा। हालांकि विश्विद्यालय छात्रों को 18 सितंबर तक रिजल्ट देने का आश्वसन दे रही है। लेकिन छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय अपने वादे पर कभी खरा नहीं उतरती। सिर्फ आश्वासन देकर टालमटोल करती है। आमरण अनशन पर बैठे पांच छात्रों की हालत बिगड़ती जा रही है। 

रविवार को विश्वविद्यालय बंद रहने के बावजूद छात्र अपनी मांग पर अड़े रहे।  उनका कहना है शिक्षक नियोजन परीक्षा में आवेदन करने के लिए रिजल्ट चाहिए। लेकिन यूनिवर्सिटी समय पर रिजल्ट नहीं दे रही है। जिसके कारण हमलोग शिक्षक नियोजन परीक्षा के लिए फार्म भरने से वंचित हो सकते हैं। जबतक रिजल्ट नहीं मिलती तबतक अनशन जारी रखने की जिद पर अड़े हैं। 

वहीं विवि कंट्रोलर डॉ विनोद कुमार सिंह का कहना है। छात्रों के भविष्य को देखते हुए वीसी के आग्रह करने पर शिक्षक नियोजन परीक्षा के फार्म भरने की तिथि 25 सितंबर तक करवाई गई है। छात्रों को 18 सितंबर तक हरहाल में रिजल्ट दे दिया जाएगा। फिर भी छात्र अपने जिद पर अड़े है। जो उचित नहीं। छात्र साजिश के शिकार हो रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें