ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारGaya mob lynching: हथियार लेकर घूम रहे 3 युवकों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, एक की मौत; 2 की हालत गंभीर

Gaya mob lynching: हथियार लेकर घूम रहे 3 युवकों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, एक की मौत; 2 की हालत गंभीर

गया जिले के बेलागंज थाना में बुधवार की रात डीहा गांव के ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। दो अन्य युवकों की हालत गंभीर बनी हुई है।

Gaya mob lynching: हथियार लेकर घूम रहे 3 युवकों को ग्रामीणों ने जमकर पीटा, एक की मौत; 2 की हालत गंभीर
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गयाThu, 23 Feb 2023 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

गया जिले के बेलागंज थाना में बुधवार की रात डीहा गांव के ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जाता है चोरी नियत से ये सभी युवक गांव में हथियार लेकर घूम रहे थे। ग्रामीणों ने जब इनसे गांव में आने की जानकारी मांगी तो ये भागने लगे। इस बीच सभी अपराधियों ने गांव वालों को डराने के लिए गोलियां भी चलाई, लेकिन ग्रामीणों ने इन्हें खेदेड़ कर पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। 

ग्रामीणों की माने तो लगभग आधा दर्जन युवक हथियार के साथ एक चार पहिया वाहन में आए थे, जिसमें कुछ भागने में सफल हो गए। पकड़े गए युवकों को पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें पुलिस के हवाले तो कर दिया, लेकिन उनमें से एक कुरीसराय निवासी मो. बाबर (28 वर्ष), पिता स्वर्गीय औरंगजेब आलम की मौत हो गई, जबकि दो को इलाज के लिए मगध मेडिकल में भर्ती कराया गया, लेकिन स्थित गंभीर होने के कारण दोनों आरोपियों को पटना रेफर कर दिया गया है।  

ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व एक महीना के अंदर चोरी की घटनाएं लगातार हो रही थी। दो दिन पूर्व ही एक बंद घर को चोरों ने निशाना बनाया था, जहां से लगभग पांच लाख की संपत्ति चोरी कर ली गई थी। इससे पूर्व एक ही रात में छह घरों में चोरी की घटना घटी थी। गांव वालों ने कहा कि बुधवार की रात गांव से एक बारात निकली थी। पूरा गांव सन्नाटा था। उसी दौरान किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के नियत से स्कॉर्पियो से आए आधा दर्जन से अधिक अपराधियों में तीन को पकड़कर मारपीट करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

घटना के बाद मृतक के आक्रोशित परिजनों ने बेलागंज के रामपुर मोड़ को जाम कर दिया, जिसे दो घंटे बाद प्रशासन के आश्वासन पर खोल दिया गया। वहीं, भाकपा माले जिला सचिव निरंजन कुमार, जिला कमेटी सदस्य व बेलागंज के माले नेता मुंद्रिका राम व आइसा नेता मो.शेरजहां ने इस जघन्य घटना की निंदा करते हुए तत्काल मॉब लिंचिंग के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही मृतक के एक परिजन को सरकारी नौकरी व 20 लाख मुआवजा देने की मांग उठाई है। 

भाकपा माले जिला सचिव निरंजन कुमार ने कहा कि पूरा मामला स्थानीय पुलिस की लापरवाही और कानून व्यवस्था की विफलता का नतीजा है, इसलिए अविलंब बेलागंज थाना अध्यक्ष को बर्खास्त किया जाए। माले नेताओं ने कहा है कि डीहा में घटित मॉब लांचिंग की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए व आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए माले सड़क पर भी संघर्ष करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें