ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशराबबंदी वाले बिहार में 2 करोड़ का गांजा बरामद स्मगलिंग का जुगाड़ देख दंग रह गई पुलिस

शराबबंदी वाले बिहार में 2 करोड़ का गांजा बरामद स्मगलिंग का जुगाड़ देख दंग रह गई पुलिस

उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने बताया कि खाली कंटेनर ट्रक के केविन में छुपाकर कर गांजा की तस्करी कर लाई जा रही थी। जांच के दौरान 2 क्विंन्टल 89 किलो गांजा बरामद किया गया है। तस्करों से पूछताछ जारी है।

शराबबंदी वाले बिहार में 2 करोड़ का गांजा बरामद स्मगलिंग का जुगाड़ देख दंग रह गई पुलिस
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,गोपालगंजFri, 23 Feb 2024 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर शराबबंदी कानून लागू होने के बाद गांजा की तस्करी बढ़ गई है। गोपालगंज में पुलिस ने 2 करोड़ के गांजा के साथ दो तस्करों पर गिरफ्तार किया है। जिले की कुचायकोट थाने के यूपी-बिहार बार्डर पर स्थित बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कंटेनर से लगभग तीन क्विंटल गांजा बरामद की है। बुधवार की देर रात हुई इस कार्रवाई में उत्पाद पुलिस ने ट्रक चालक व खलासी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चालक पंजाब के लुधियाना जिले की शहनेवाल फाकल पॉइन्ट थाने के गोविन्दगढ़ गांव के मलवीन्द्र सिंह व इसी जिले के सिमलापुरी थाने के बाबा दीप सिंह नगर के गुरूनाम सिंह शामिल है। 

उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार ने बताया कि खाली कंटेनर ट्रक के केविन में छुपाकर कर गांजा की तस्करी कर लाई जा रही थी। जांच के दौरान 2 क्विंन्टल 89  किलो गांजा बरामद किया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस इसके बैकवर्ड व फारवर्ड लिंक की तलाश में जुट गई है। गिरफ्तार चालक ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि वह ट्रक गोरखपुर से लेकर चला था। ट्रक को मोतिहारी पहुंचाना था।

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर से गांजे की है खेप चली थी जिसे मोतिहारी में सप्लाई करना था। यह कंसाइनमेंट गुप्त तरीके से बंद तहखाने में  रखा था।  कंटेनर के केबिन में ड्राइवर की सीट के नीचे विशेष प्रकार का तहखाना बनाया गया जिसमें गांजा के पैकेट भरे गए थे। पूरी गाड़ी की तलाशी के बाद पुलिस को गांजा  नहीं मिला। लेकिन सूचना पक्की थी। केबिन की तलाशी के दौरान विशेष तहखाने के अंदर रखे गए भारी मात्रा में गया देख उत्पाद पुलिस के होश उड़ गए। उत्पाद विभाग गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रहा है। इस धंधे में जुटे गिरोह का सरगना कौन है, पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें