ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार'अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी...', हथियारों के साथ रील्स बनाने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस का स्पेशल कैंपेन

'अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी...', हथियारों के साथ रील्स बनाने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस का स्पेशल कैंपेन

हथियारों के साथ रील्स बनाने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस ने विशेष अभियान चलाया है। जिसका स्लोगन है अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी, कानून हाथ में लिया तो होगी गिरफ्तारी। युवाओं को जागरुक किया जाएगा।

'अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी...', हथियारों के साथ रील्स बनाने वालों के खिलाफ बिहार पुलिस का स्पेशल कैंपेन
Sandeepवरीय संवाददाता,मुजफ्फरपुरMon, 13 Nov 2023 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

युवाओं में अवैध हथियार के प्रति बढ़ते आकर्षण को रोकने के लिए बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया पर विशेष अभियान चलाया है। इसका स्लोगन ‘अवैध हथियार से यारी पड़ेगी भारी, कानून हाथ में लिया तो होगी गिरफ्तारी’ दिया गया है। बिहार पुलिस के ऑफिसियल सोशल एकाउंट पर इसका प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। ऐसे युवा जो अवैध हथियार लेकर रील्स बना रहे और उसे वायरल कर रहे हैं, उनके लिए खास तौर से पुलिस ने यह पोस्ट जारी किया है।

बीते दिनों अवैध हथियार संग रील्स बनाने में पुलिस ने माड़ीपुर से किशोरी और सदर थाना इलाके के एक किशोर को हिरासत में लिया था। दोनों ने इंस्टाग्राम पर रील्स डाला था। नाबालिग होने और हथियार बरामद नहीं होने के कारण पुलिस ने दोनों को मुचलके पर मुक्त किया था। पुलिस ने इन दोनों के बयान का वीडियो बनाया है, जिसमें अवैध हथियार संग रील्स बनाने वालों के लिए सीख दी गई है। इसे भी पुलिस के ऑफिसियल साइट पर डाला है।

एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि अवैध हथियार के साथ तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद कई युवाओं को जेल भेजा गया है, फिर भी रील्स वायरल होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। इसे देखते हुए बिहार पुलिस ने जागरूकता के लिए पोस्ट जारी किया है। इसमें आर्म्स एक्ट में फंसने से युवाओं का भविष्य खराब होने से लेकर अन्य कई तरह की स्टोरी भी पोस्ट करने की कवायद है। स्कूल-कॉलेजों में भी इसके लिए पुलिस की ओर से अभियान चलाने का कार्यक्रम है।

वहीं मनियारी थाना इलाके के एक गांव के युवक का अवैध हथियार के साथ एक रील्स वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक कमर में एक कट्टा और देसी पिस्टल दबाए हुए है। इसके बाद हथियार निकालकर वह चौकी पर रखता है। फिर पॉकेट से पिस्टल की कई गोलियां निकालता है। पिस्टल से मैगजीन अलग कर उसमें गोलियां डालते हुए दिख रहा है। हालांकि वायरल हो रहे इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि ‘हिन्दुस्तान’ नहीं करता है। 


वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उक्त युवक की तलाश शुरू कर दी है। उसके सोशल साइट एकाउंट से सुराग ढूंढा जा रहा है। पुलिस को गांव के लोगों ने वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहे युवक के आपराधिक छवि की भी जानकारी दी है। एएसपी पश्चिमी ने मनियारी थानेदार को उक्त वीडियो की सत्यता की जांच कर वीडियो में दिख रहे युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का निर्देश दिया है। अवैध हथियार बरामदगी के लिए छापेमारी भी करने के लिए कहा है।