DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुजफ्फरपुरः बालिका गृह के अंदर बनी थी चार रहस्यमयी सीढ़ियां, CBI भी खा गई थी धोखा

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड

शनिवार की सुबह सुबह साढ़े नौ बजे सीबीआई और सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) की 20 सदस्यीय टीम मुजफ्फरपुर पहुंची। टीम ने साहू रोड स्थित बालिका गृह के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। परिसर को अपने कब्जे में लेकर खंगालना शुरू किया। सीबीआई के डीआईजी अभय कुमार, एसपी जेपी मिश्रा और फॉरेंसिक टीम के वरीय अधिकारी सबसे पहले वहां गये जहां लड़कियों को रखा जाता था। फॉरेंसिक टीम ने सभी कमरों के कोने-कोने से नमूना संग्रह किया। बालिका गृह के सभी कमरों और परिसर की लंबाई-चौड़ाई मापी।

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: सवा दस घंटे की जांच के बाद CBI ने ब्रजेश ठाकुर के बेटे को छोड़ा, 40 बार की पूछताछ

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दो भवनों को जोड़कर बालिका गृह बनाया गया है। बालिका गृह के अंदर रहस्यमयी तरीके से चार सीढ़ियों का निर्माण किया गया है। सभी सीढ़ियां एक-दूसरे से जुड़कर बालिका गृह वाले तीसरे मंजिल पर पहुंचती हैं। सूत्रों के मुताबिक एक बार सीबीआई व फॉरेंसिक टीम भी धोखा खा गई कि वह किस सीढ़ी से चढ़ी थी और किस सीढ़ी से उतरी। टीम ने चारों सीढ़ी की लंबाई-चौड़ाई मापी।

सूत्रों के मुताबिक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लड़कियों को रखा जाता था। इस मंजिल को दो भागों में बांटा गया था जिसके एक भाग की लंबाई-चौड़ाई 70/25 थी। इस भाग में लड़कियों के रहने के लिए करीब 40 बेड लगाये गये थे। दूसरे भाग को फिर दो हिस्सों में बांटा गया था जिसके एक भाग की लंबाई-चौड़ाई करीब 20/40 थी। इस भाग में 10-10 बेड लड़कियों के लिए लगाये गये थे। ऐसा कहा जा रहा है बालिका गृह की चौथी मंजिल पर एक कमरा है जहां लड़कियों को प्रताड़ित करने के लिए लाया जाया जाता था। इन रहस्यमयी सीढ़ियों के नीचे सीबीआई की टीम को कई आपत्तिजनक सामग्री मिली है। 

जांच के शुरुआती दौर में जिला पुलिस द्वारा जब्त की गई सामग्री (दवाई और कपड़े) को अपने कब्जे में लिया। सीबीआई टीम ने शनिवार की शाम इस मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के पुत्र राहुल आनंद को हिरासत में ले लिया था। मगर कई घंटे की पूछताछ के बाद शनिवार देर रात छोड़ दिया।

UP, उत्तराखंड, बिहार समेत इन 16 राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:four mysterious stairs is in muzaffarpur girls shelter home cbi also confused once