ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार'बेटी ने नीट में अव्वल आकर बिहार का मान बढ़ाया'

'बेटी ने नीट में अव्वल आकर बिहार का मान बढ़ाया'

नीट में पूरे देश में अव्वल रहने वाली कल्पना के माता-पिता बेटी कामयाबी बेहत खुश हैं। उनका कहना है कि बेटी ने कड़ी मेहनत और लगन से यह सफलता हासिल कर बिहार का मान बढ़ाया है। तरियानी प्रखंड के सुदूर...

'बेटी ने नीट में अव्वल आकर बिहार का मान बढ़ाया'
हिन्दुस्तान प्रतिनिधि ,शिवहरMon, 04 Jun 2018 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट में पूरे देश में अव्वल रहने वाली कल्पना के माता-पिता बेटी कामयाबी बेहत खुश हैं। उनका कहना है कि बेटी ने कड़ी मेहनत और लगन से यह सफलता हासिल कर बिहार का मान बढ़ाया है।

तरियानी प्रखंड के सुदूर नरवारा गांव के राकेश मिश्रा की बेटी कल्पना नीट में ऑल इंडिया टॉपर बनी हैं। वे सीतामढ़ी के जिला मुख्यालय डुमरा में जिला शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय (डायट) में प्राध्यापक हैं। उनकी मां ममता मिश्रा शिवहर स्थित मध्य विद्यालय में कार्यरत हैं।

कल्पना को मिलने दिल्ली जाते समय सोमवार रास्ते में उन्हें अपनी बेटी की कामयाबी की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि कल्पना ने शिवहर जवाहर नवोदय विद्यालय से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। दसवीं में भी उसे टेन सीजीपीए प्राप्त हुआ था। वर्तमान में वाईकेजेएम कॉलेज, तरियानी से बिहार बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा देकर दिल्ली में नीट की तैयारी कर रही थी।

तीन भाई बहनों में कल्पना सबसे छोटी है। तीनों भाई बहनों ने स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है। कल्पना की बड़ी बहन भारती ने एनआईटी से इंजीनियरिंग करने के बाद बीते वर्ष आईईएस (इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस) की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। फिलहाल उसने भारतीय रक्षा सेवा में योगदान दिया है। बड़ा भाई प्रणव प्रताप आईआईटी गुवाहाटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहा है। वह चौथे वर्ष का छात्र है। पहले ही प्रयास में कल्पना ने यह परीक्षा पास की है।

कल्पना फिलवक्त अपने नाना व सीतामढ़ी के डुमरा के शंकर चौक निवासी रिटायर ऑडिटर रमेश मिश्रा और एक मौसी के साथ दिल्ली में मालवीय नगर में रह रही हैं। टॉपर कल्पना को मैथिलीभाषियों की जनप्रतिनिधि संस्था चेतना समिति ने सम्मानित करने का निर्णय लिया है। समिति के अध्यक्ष विवेकानंद झा ने बताया कि पटना में जल्द ही सम्मान समारोह का आयोजन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें