DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

80 लाख ठगी में यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के घर चिपका इश्तेहार

lalan kumar

80 लाख रुपये की ठगी के मामले में एसके पुरी पुलिस ने यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार के घर इश्तेहार चिपका दिया है। केस की आईओ अनु प्रिया ने गांधी मैदान पुलिस की मदद से छज्जुबाग स्थित घर पर इश्तेहार चिपकाया, फिर ललन के परिजनों से बात की। वह अपने घर पर नहीं मिला। अब जल्द ही पुलिस आरोपित के घर की कुर्की-जब्ती का आदेश कोर्ट से लेगी। इस बीच आरोपित ने सरेंडर नहीं किया तो उसकी परेशानी बढ़ सकती है। 

दरअसल, बिहार पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने ललन से जुड़े सभी मामलों को गंभीरता से लिया था। उन्होंने इस केस में भी पटना पुलिस के वरीय अफसरों को कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद पुलिस ललन के घर इश्तेहार चिपकाने पहुंची। सूत्रों की मानें तो एक पुलिस टीम उसकी तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस को खबर मिली थी कि वह पटना में एक जगह छिपा है। शनिवार की रात पुलिस गुप्त तरीके से वहां पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला। 

दिल्ली के दंपती मामले में जांच जारी 

ठगी मामले के आरोपित ललन कुमार पर एक नहीं बल्कि कई मामले चल रहे हैं। दिल्ली के एक दंपती मिथिलेश सिंह और उनके पति को रुपये के लेन-देन के मामले में फंसाने को लेकर ललन के खिलाफ जांच चल रही है। ललन के कारण दंपती को आठ महीना जेल में रहना पड़ा था। बाद में यह बात सामने आयी कि दंपती को भी झूठे मामले में फंसाया गया था।  

अब भी दबाव डाल रहे कुछ बड़े अफसर 
सूत्रों की मानें तो ललन पर हो रही कार्रवाई को लेकर अब भी कुछ आईपीएस अधिकारी दबाव डाल रहे हैं। इतने दिनों तक कानून के शिकंजे से बच रहे ललन के घर इश्तेहार चिकपने के बाद कुछ बड़े पुलिस अफसरों ने उसकी तरफदारी की। 

ठगी मामले पर एक नजर 
ललन पर आरोप है कि उसने बोरिंग रोड स्थित नवरत्न ज्वेलर्स एंड ब्रदर्स के मालिक धीरज कुमार से अपनी शादी के नाम पर 80 लाख के गहने ले लिये। इसके बाद उसने रुपये नहीं दिये। चेक भी बाउंस कर गया। आरोप है कि ललन ने जिस चेक को व्यवसायी को दिया था, उसे वर्ष 2015 में खो जाने को लेकर कोतवाली में एक झूठा सनहा दर्ज किया गया था। बाद में पता चला कि ललन ने गलत तरीके से थाने में सन्हा दर्ज कराया था। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:former president of Youth Congress lalan kumar in trouble