ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकहीं घर-दुकान जले तो कहीं खेत-खलिहान राख, बिहार में जगह-जगह आग का तांडव

कहीं घर-दुकान जले तो कहीं खेत-खलिहान राख, बिहार में जगह-जगह आग का तांडव

बिहार के विभिन्न जिलों में शनिवार को भीषण अगलगी से लाखों का नुकसान हुआ। कई जगहों पर घर, दुकान, खेतों में खड़ी फसलें जलकर राख हो गईं।

कहीं घर-दुकान जले तो कहीं खेत-खलिहान राख, बिहार में जगह-जगह आग का तांडव
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाSat, 20 Apr 2024 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में भीषण गर्मी के बीच तेज हवाएं चलने से कई जगहों पर आग ने तांडव मचा दिया। पश्चिम चंपारण, जहानाबाद, बेगूसराय समेत अन्य जिलों में शनिवार को अगलगी की घटना से घर-दुकानों से लेकर खेत-खलिहान तक राख हो गए। हालांकि, आग की वजह से अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मगर किसानों और गरीब परिवारों को काफी नुकसान हुआ है। पश्चिम चंपारण के मधुबनी प्रखंड में तेज हवा से 40 घर जलकर राख हो गए। जहानाबाद में कई जगहों पर अगलगी ने तांडव मचाया, तीन दुकानें खाक होने से लाखों का सामान जल गया। सुपौल में अचानक आग लगने से तीन घर जल गए। बेगूसराय में आग की वजह से खेतों में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

जानकारी के मुताबिक पश्चिम चंपारण के मधुबनी प्रखंड में धनहा-रतवल रोड पर चिउरही पंचायत के बासिंदा गांव में शनिवार को भीषण आग लग गई। तेज हवा की वजह से भड़की आग ने 40 घरों को अपनी चपेट में ले लिया। इससे गांव में भगदड़ मच गई, लोग जान बचाने के लिए भागते हुए नजर आए। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू किया।

जहानाबाद जिले में अलग -अलग जगहों पर अगलगी की घटनाओं में लाखों रुपये का नुकसान हुआ। आग लगने से बराबर पहाड़ी क्षेत्र के पतला गंगा स्थित तीन दुकानें जलकर राख हो गईं। पर्यटन सीजन नहीं होने से दुकानें बंद थीं, लेकिन उनमें रखा सामान पूरी तरह जल गया। वहीं सदर प्रखंड के परशुरामपुर गांव में शॉट सर्किट से आग लगने से दो नेवारी के पुंज जलकर राख हो गया। जिसमें मिथिलेश कुमार सिंह , और टुन्ना बिंद का लगभग एक लाख रूपये का नुकसान हुआ है।

सुपौल जिले के बलुआ बाजार स्थित ललितग्राम थाना इलाके के वार्ड 14 में शनिवार दोपहर अचानक आग लगने से एक परिवार के तीन घर समेत लाखों की संपति जलकर राख हो गई। हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई। लेकिन घर में रखा सारा सामान जल गया बताया जा रहा है कि अगले माह 5 मई को बेटी की शादी होने वाली थी। जिस कारण कुछ शादी का समान भी घर में रखा हुआ था। लेकिन इस अगलगी में शादी का समान भी जलकर राख हो गए।

बेगूसराय जिले के गढ़पुरा थाना इलाके में कोरैय पंचायत स्थित राहुल नगर बहियार में शनिवार दोपहर अगलगी की घटना में लगभग तीन बीघा में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। प्रभावित किसानों में सतीश प्रसाद सिंह, भवेश कुमार सिंह, रंजीत कुमार सिंह, संजीत कुमार सिंह समेत कई अन्य शामिल हैं। ये सभी किसान कोरैय गांव के रहने वाले हैं। पीड़ित किसानों ने बताया कि जिस जगह अगलगी हुई वहां देसी शराब बनाने का कंटर आदि सामान पाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि शराब बनाने के दौरान उठी चिंगारी से यह आग लगी।