ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग, RPF का हेड कांस्टेबल शहीद, यार्ड जा रही थी खाली ट्रेन

मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग, RPF का हेड कांस्टेबल शहीद, यार्ड जा रही थी खाली ट्रेन

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर खड़ी वलसाड एक्सप्रेस में लगी आग बुझाने के दौरान आरपीएफ हेड कॉन्स्टेबल विनोद कुमार यादव शहीद हो गए। अग्निशमन यंत्र में हुए धमाके के चलते उनकी जान चली गई। इस घटना से हर कोई हैरान है

मुजफ्फरपुर में वलसाड एक्सप्रेस में आग, RPF का हेड कांस्टेबल शहीद, यार्ड जा रही थी खाली ट्रेन
Sandeepहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरMon, 22 Apr 2024 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्म 5 पर खड़ी  में बलसाड एक्सप्रेस में लगी आग को बुझाने के दौरान हुए ब्लास्ट में आरपीएफ के हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए। आरपीएफ के हेड कांस्टेबल की पहचान विनोद कुमार यादव के तौर पर हुई है। उनकी ड्यूटी प्लेटफार्म नंबर पांच पर लगी थी। घटना की जानकारी होते ही आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे के वरीय पदाधिकारी मेडिकल टीम के साथ मौके पर पहुंच चुके है। विनोद यादव के शव को कब्जे में लेकर जीआरपी पोस्टमार्टम की कवायद में जुट गई है।

फिलहाल ट्रेन में लगे अग्निशमन यंत्र की जांच की जा रही है। इसे लेकर मुजफ्फरपुर स्टेशन पर भगदड़ मच गई है। रेल अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। हेड कांस्टेबल विनोद यादव आरा के रहने वाले थे। छह माह से मुजफ्फरपुर आरपीएफ पोस्ट पर तैनात थे। जानकारी हो की सुबह सवा छह बजे वलसाड मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस  आई। यात्री उतर चुके थे। ट्रेन खाली थी। उसे यार्ड में ले जाने की तैयारी हो रही थी।

इसी दौरान करीब सवा सात बजे स्लीपर के एस 8 बोगी से धुआं निकल रहा था। जिसपर हेड कांस्टेबल विनोद यादव की नजर पड़ी। वह आनन फानन में एस 8 में अग्निशमन यंत्र लेकर आग बुझाने में जुट गए। साथ ही इसकी जानकारी कंट्रोल और आरपीएफ पोस्ट को भी दी। पहला अग्निशमन यंत्र खत्म हो गया। और आग पर लगभग काबू पा लिया गया।

लेकिन आग को पूरी तरह बुझाने के लिए दूसरा अग्निशमन यंत्र चालू किया ही था, कि अचानक उसमें ब्लास्ट हो गया। जिसके चलते विनोद कुमार गंभीर रूप से झुलस गए। आनन फानन में उसे शहर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद जीआरपी ने शव को अपने कब्जे ले लिया और आगे की कानूनी प्रक्रिया में जुट गई। फिलहाल रेल अधिकारी मामले को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहें है। उनका कहना है कि हादसा हुई है। एक जवान की झुलसने से मौत हो गई है। आगे की जांच कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें