DA Image
31 मार्च, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से लड़ाई: पुलिस और विभागों के बीच तालमेल का काम देखेंगे आईजी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बीच पुलिस और दूसरे विभागों के बीच समन्वय के लिए नोडल अफसर की तैनाती की गई है। पुलिस मुख्यालय ने आईजी आधुनिकीकरण अमित कुमार जैन को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इस बाबत पुलिस मुख्यालय द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

पूरे भारत में लॉक डाउन लागू है। लोगों को घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे में पुलिस और सरकार के कई विभागों का दायित्व और भी बढ़ जाता है। सरकार को जहां जरूरतमंदों तक जीवान यापन की सामाग्रि उपलब्ध करानी है वहीं पुलिस को लोगों को बाहर आनेजाने और कहीं भी समूह में जमा होने से रोकना है। सरकार के कामकाज में किसी तरह की दिक्कत न आए इसके लिए पुलिस और दूसरे विभागों के बीच तालमेल बहुत आवश्यक है। इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने विभागों के साथ समन्वय के लिए नोडल अफसर की नियुक्ति है। 

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि आपदा प्रबंधन और सरकार के दूसरे विभागों से पुलिस के तालमेल को लेकर आईजी आधुनिकरकीण अमित कुमार जैन को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। वह इन विाभगों के साथ तालमले स्थापित करेंगे। तालमेल में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इस लिए वरीय पुलिस अधिकारी को नोडल अफसर की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही उन्हें पुलिस नियंत्रण कक्ष का वरीय प्रभार भी दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fighting Corona: IG will see coordination between police and departments in Bihar