ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपटना में मर्डर, बीएन कॉलेज के छात्र को बदमाशों ने पीट-पीटकर मार डाला

पटना में मर्डर, बीएन कॉलेज के छात्र को बदमाशों ने पीट-पीटकर मार डाला

पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को अज्ञात बदमाशों ने एक छात्र की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक छात्र की पहचान हर्ष कुमार के रूप में हुई है। सूचना मिलने के मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

पटना में मर्डर, बीएन कॉलेज के छात्र को बदमाशों ने पीट-पीटकर मार डाला
fight between two student groups in patna university one student died
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 27 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी पटना के सुलतानगंज थाना क्षेत्र के लॉ कॉलेज कैंपस में सोमवार की दोपहर बदमाशों ने बीएन कॉलेज के छात्र हर्ष राज (22) की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। घटना के वक्त बीए अंतिम वर्ष का छात्र हर्ष परीक्षा देकर बाहर निकला था। पहले से घात लगाए नकाबपोश बदमाशों ने छात्र पर लाठी-डंडे और ईंट से हमला बोला। इससे छात्र के सिर में गंभीर चोटें आईं। घटना से कॉलेज कैंपस में अफरातफरी मच गई। बाद में छात्रों की मदद से घायल को इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गए। छात्र इकलौता बेटा था और वह छात्र राजनीति में काफी सक्रिय था। सिटी एसपी ईस्ट भरत सोनी ने बताया कि राजनीतिक कारण या पूर्व के विवाद में हत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस हत्या का केस दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज और छात्रों के बनाए गए वीडियो की मदद से हमलावरों की तलाश में जुटी है। 

हर्ष राज वैशाली के लालगंज का रहने वाला था। उसके पिता अजीत कुमार वैशाली प्रखंड में एक हिंदी अखबार के पत्रकार हैं। हर्ष लोकनायक युवा परिषद नाम के संगठन का अध्यक्ष भी था। वैशाली से 12वीं करने के बाद उसने बीएन कॉलेज में बीए में फंक्शनल इंग्लिश में दाखिला लिया था। पटना में हर्ष राज एसके पुरी के आनंदपुरी में किराए के फ्लैट दोस्तों के साथ रह रहा था। उसका सेंटर लॉ कॉलेज में पड़ा था। सोमवार की सुबह वह बीए का अंतिम पेपर देने गया था। दोपहर में परीक्षा खत्म होने से करीब 10 मिनट पहले वह पेपर देकर बाहर निकला। हर्ष राज कैंपस में अपनी बुलेट पर बैठा ही था कि तभी करीब एक बजे वहां 15 की संख्या में लाठी-डंडे से लैस बदमाश आए और उसपर हमला कर दिया। बचने के लिए छात्र गेट की तरफ भागा तो अपराधी ने पीछा कर दोबारा उसकी पिटाई की और ईंट से सिर पर वार कर दिया। उधर शोर होते ही अपराधी गेट के बाहर फरार हो गए। बाद में घटना की सूचना पुलिस को देकर दोस्त व छात्र हर्ष को पीएमसीएच ले गए। अत्यधिक खून बह जाने से उसकी मौत हो गई। उसके परिवार में पिता, मां और एक छोटी बहन है।  

छात्रसंघ चुनाव लड़ना चाहता था हर्ष, समस्तीपुर में बीजेपी कैंडिडेट शांभवी चौधरी के लिए किया था चुनाव प्रचार

पिता अजीत कुमार ने बताया कि हर्ष पटना विश्वविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष का चुनाव लड़ना चाहता था। उन्होंने उसे चुनाव से दूर रहने की नसीहत भी दी थी। लेकिन वह नहीं माना। उन्होंने राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता में हत्या की आशंका जताई है और आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। सिटी एसपी ईस्ट भरत सोनी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि हर्ष द्वारा डांडिया नाइट्स के आयोजन के दौरान एक गुट के युवकों से उसका झगड़ा हुआ था। इसके साथ ही वह छात्र संघ चुनाव के लिए सक्रिय था। पुलिस इन दोनों बिंदुओं पर मामले की छानबीन कर रही है। वारदात में शामिल आरोपितों की पहचान की कोशिश की जा रही है।