ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमिसाल: शहीद कमांडो की बहन के शादी में पहुंचे साथी जवान, हथेलियां जमीन पर रखकर किया विदा

मिसाल: शहीद कमांडो की बहन के शादी में पहुंचे साथी जवान, हथेलियां जमीन पर रखकर किया विदा

बिहार के काराकाट के शहीद कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की बहन को शहीद के साथी कमांडोज ने अपनी हथेलियों पर लेकर विदा किया। गांव की परंपरा के मुताबिक, शादी की रस्मों के अलावे सभी कार्यक्रमों में सेना के...

मिसाल: शहीद कमांडो की बहन के शादी में पहुंचे साथी जवान, हथेलियां जमीन पर रखकर किया विदा
निज प्रतिनिधि,काराकाट (बिहार) Sat, 15 Jun 2019 09:17 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के काराकाट के शहीद कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की बहन को शहीद के साथी कमांडोज ने अपनी हथेलियों पर लेकर विदा किया। गांव की परंपरा के मुताबिक, शादी की रस्मों के अलावे सभी कार्यक्रमों में सेना के जवान, गरुड़ कमांडो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शहीद की बहन शशि कला ने भाव विह्वल होकर बताया कि गरुड़ कमांडो को देखकर भाई की कमी नहीं खली। 

बताया जा रहा है कि वायुसेना की इस टीम में 100 गरुड़ कमांडो थे। कमांडो में शामिल सभी सदस्यों ने 3 जून को हुई शशि कला की शादी का पूरा खर्च भी उठाया। उन्होंने शहीद के पिता को आर्थिक मदद भी दी। शादी की सभी तैयारियों का जायजा लिया तथा दो दिनों तक रुक कर शादी संपन्न कराई।

विदित हो कि ज्योति को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अशोक चक्र से सम्मानित किया था। वे कश्मीर के बांदीपुरा में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे। निराला इतने बहादुर थे कि अकेले छह लश्कर आंतकियों को मार गिराया और शहीद हो गए। वे घर के इकलौते बेटे थे, जिसके कारण उनका परिवार आर्थिक तंगी से जुझ रहा है। वायुसेना के कमांडों ने चंदा करके उनकी बहन की शादी की। शहीद की बहन ने कहा कि अब मैं पूरे देश की बहन हूं।

मौसम का मिजाज: 'वायु' से ठिठका मानसून बिहार में 25 जून तक आएगा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें