ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में बेखौफ खनन माफिया; चेकिंग के दौरान फिर पुलिस टीम पर हमला, सिपाही को पीटा, गाड़ी में तोड़फोड़

बिहार में बेखौफ खनन माफिया; चेकिंग के दौरान फिर पुलिस टीम पर हमला, सिपाही को पीटा, गाड़ी में तोड़फोड़

मुंगेर जिले में बालू से लदे वाहनों की जांच कर रही पुलिस टीम पर रेत माफिया ने हमला बोल दिया। पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की। फिर सिपाही की बेरहमी से पिटाई कर दी। और बालू लदे टिपर भी साथ ले गए।

बिहार में बेखौफ खनन माफिया; चेकिंग के दौरान फिर पुलिस टीम पर हमला, सिपाही को पीटा, गाड़ी में तोड़फोड़
Sandeepहिन्दुस्तान,मुंगेरThu, 02 Nov 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में खनन माफिया इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि अब पुलिस पर भी हमला करने से नहीं कतराते है। हाल ही में औरंगाबाद में रेत माफिया के हमले में एक सिपाही की मौत हो गई थी। और अब मुंगेर में गुरूवार की सुबह बालू माफिया ने एक होम गार्ड सिपाही की बेरहमी से पिटाई कर दी। और खनन पदाधिकारी की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। यही नहीं अवैध रूप से बालू लदे टिपर को भी  अपने साथ ले गये।

घटना असरगंज थाना क्षेत्र के असरगंज-तारापुर रोड पर लखनपुर के पास हुई, जहां खनन अधिकारी बालू लदे वाहनों की जांच कर रहे थे। खनन निरीक्षक राजू कुमार ने बताया, हम अवैध रेत से भरे जब्त वाहन के साथ पुलिस स्टेशन जा रहे थे, जब रेत माफिया ने हम पर हमला किया और हमारे वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने कहा, बाद में उन्होंने होम गार्ड कांस्टेबल शत्रु कुमार की पिटाई की और जब्त बालू लदे टिपर को बालू माफिया अपने साथ ले गये। घायल होम गार्ड सिपाही का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटनास्थल पर पहुंचे सब डिविजनल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सिंधु शेखर ने कहा, खनन निरीक्षक की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आई और रेत से लदे तीन टिप्परों को जब्त कर लिया और आगे की जांच जारी है। इस बीच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी में जुट गयी हैं। 

बिहार में रेत माफिया पुलिस और खनन अधिकारियों को निशाना बना रहे हैं और पिछले तीन महीनों के दौरान ऐसी पांच से अधिक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पटना के बिहटा के अमनाबाद पथलौटिया बालू घाट पर दो गुटों में हुई 40 राउंड गोलीबारी मामले में पुलिस ने 20 नामजद समेत 40 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिसमें सिपाही गुट और अनीश राय गुट को आरोपित किया गया है। वहीं घटनास्थल से पुलिस को दो खोखा मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें