DA Image
29 जनवरी, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में हैवानियत: बकाया पैसा मांगने पर किसान को खौलते कड़ाह में डाला

नौतन के भेड़िहरवा में बकाया मांगने पर क्रसर संचालक व उसके भाई ने एक किसान को गन्ने के खौलते रस वाले कड़ाह में डाल दिया। इससे खाप टोला निवासी किसान भुवनेश्वर प्रसाद (50) बुरी तरह जख्मी हो गया। पांच दिसंबर को हुई इस जघन्य घटना का खुलासा शुक्रवार को तब हुआ जब इलाज के दौरान जीएमसीएच में किसान की मौत हो गई। 

हद तो तब हो गई जब किसान की मौत के सात घंटे बाद नौतन थाने की पुलिस ने मारपीट की एफआईआर दर्ज की, जबकि आठ दिसंबर को ही नगर थाने की पुलिस ने किसान का बयान दर्ज किया था। अस्पताल अधीक्षक डॉ. धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि किसान को पांच दिसंबर की रात में भर्ती कराया गया था। वह गंभीर रूप से जख्मी था। 

नगर थाने के जमादार पारस कुमार ने बताया कि किसान का फर्दबयान आठ दिसंबर की शाम सात बजे उन्होंने दर्ज किया था। बयान में किसान ने कहा था कि पांच दिसंबर की शाम वह भेड़िहरवा गांव में पिंटू साह के गन्ना प्लांट (क्रसर) पर बकाया पैसा मांगने गया था। प्लांट में उसने दो टेलर गन्ना गिराया था। इसी का पैसा बकाया था। पिंटू साह नशे में धुत था, पैसे मांगने पर भड़क गया। इसके बाद उसने गाली-गलौज शुरू कर दी। तब तक उसका छोटा भाई बिट्टू साह भी वहां पहुंच गया। दोनों गाली-गलौज करने लगे। उसने इस पर आपत्ति जताई। इससे नाराज होकर दोनों भाइयों ने उसे पकड़कर गन्ने के खौलाये जा रहे रस के कड़ाह में धकेल दिया।  लोगों ने गंभीर रूप से जख्मी किसान को कड़ाह से बाहर निकाला। दोनों आरोपित मौके से फरार हो गये। 

एफआईआर दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष को आरोपितों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। फरारी की स्थिति में आरोपितों के घर की कुर्की की जाएगी। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। 
- निताशा गुड़िया, एसपी,प.चंपारण  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Farmer murdered for demanding outstanding money in Bettiah of Bihar