ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगया में 4.73 लाख के जाली नोट बरामद, घर में छाप रहे थे नकली नोट; लोकसभा चुनाव में खपाने की थी तैयारी

गया में 4.73 लाख के जाली नोट बरामद, घर में छाप रहे थे नकली नोट; लोकसभा चुनाव में खपाने की थी तैयारी

बिहार के गया जिले में नकली नोट छापने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। करीब पौने पांच लाख रुपये के जाली नोट, नकली नोट छापने की मशीन के साथ दो धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया है।

गया में 4.73 लाख के जाली नोट बरामद, घर में छाप रहे थे नकली नोट; लोकसभा चुनाव में खपाने की थी तैयारी
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,गयाSun, 18 Feb 2024 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पहले गया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गया जिले के चेरकी थाने की पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। करीब पौने पांच लाख के जाली नोट, छापने की मशीन के साथ दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि नकली नोटों की खेप लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए तैयारी थी। दरअसल, चेरकी पुलिस को सूचना मिली कि कुरमावां में जाली नोट छापने का धंधा चल रहा है। इस पर पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया।

इस दौरान मुख्य आरोपी कुरमावां गांव निवासी वीरेंद्र कुमार और टनकुप्पा निवासी अनुज कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 4 लाख 73 हजार 400 रुपये के जाली नोट, कम्प्यूटर, प्रिंटर और अन्य उपकरण बरामद किए गए। जब्त रुपयों में 500, 200, 100 और 50 के नोट हैं। यह गिरोह एक मकान में प्रिंटर के माध्यम से नकली नोट छाप कर बाजार में चलाता था। 

पुलिस के मुताबिक छह माह से नकली नोट छापने का खेल चल रहा था। थानाध्यक्ष सूर्यवीर सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नकली नोट के साथ कई उपकरण जब्त किए गए है। वहीं, पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी सहित दो को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें