ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारनेपाल के तस्कर सीतामढ़ी में चला रहे धंधा, घर में नोट छापने की मशीन देख पुलिस रह गई दंग; रेड में चार गिरफ्तार

नेपाल के तस्कर सीतामढ़ी में चला रहे धंधा, घर में नोट छापने की मशीन देख पुलिस रह गई दंग; रेड में चार गिरफ्तार

पकड़े गए नकली नोट तस्करों में पड़ोसी देश नेपाल का रहने वाला चंदन, मेजरगंज का रविभूषण और राजेश, शिवहर का संजय शामिल है। परसौनी थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित संजय बाजार में जाली नोट को चलाने आया था।

नेपाल के तस्कर सीतामढ़ी में चला रहे धंधा, घर में नोट छापने की मशीन देख पुलिस रह गई दंग;  रेड में चार गिरफ्तार
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,सीतामढ़ीSat, 09 Dec 2023 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के नकली नोट तस्कर सीमा से सटे बिहार के जिलों में अपना जाल फैला रहे हैं। सीतामढ़ी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो घर में मशीन लगाकर नकली नोट छापने का कारोबार करता था। पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक नेपाली नागरिक शामिल है। 

सीतामढ़ी एसपी मनोज तिवारी ने बताया कि नकली नोट छपाई और खपाने की  सूचना मिली थी। उसके बाद बेलसंड डीएसपी सोनम कुमारी के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने कार्रवाई करते हुए 4 लोगों को जाली नोट, नोट छापने की मशीन और कागज के बंडल के साथ बरामद किया है।  बताया जा रहा है कि गिरफ्तार चारों लोग पड़ोसी जिले शिवहर में नोट छापने का कारोबार अपने घर में करते थे। 

इसे भी पढ़ें-  बिहार में फिर जंगलराज? बांका में पिता-पुत्र की गोली मार हत्या,  मुंगेर में नमामि गंगे के इंजीनियर पर अंधाधुंध फायरिंग 

पकड़े गए नकली नोट तस्करों में पड़ोसी देश नेपाल का रहने वाला चंदन, मेजरगंज का रविभूषण और राजेश, शिवहर का संजय शामिल है। यह गिरोह परसौनी थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित संजय बाजार में जाली नोट को चलाने आया था। फिलहाल गिरफ्तार तस्करों से सीतामढ़ी पुलिस पूछताछ कर रही है। इसमे से एक संजय राउत नेपाल के सरलाही का रहने वाला है जिसकी तलाश में नेपाल पुलिस काफी दिनों से कर रही थी। 

इसे भी पढ़ें- बालू माफिया के हौसले बुलंद? खनन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला, 54 लाख का लगाया चूना; 21 पर FIR

नेपाल के रास्ते बिहार और अन्य राज्यों ने नकली नोट का जाल तस्करों ने फैला रखा है। पुलिस ने बताया कि इस कार्रवाई से उन्हें बड़ा धक्का लगा है। इस खुलासे के बाद बिहार पुलिस नेपाल सीमा से सटे जिलों में कार्रवाई की योजना बना रही है। नकली नोट के प्रचलन से आम आदमी की परेशानी काफी बढ़ जाती है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें