ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के मुजफ्फरपुर में बैंक लुटेरे का एनकाउंटर, लूटी गई रायफल बरामद; PNB में हुई थी वारदात

बिहार के मुजफ्फरपुर में बैंक लुटेरे का एनकाउंटर, लूटी गई रायफल बरामद; PNB में हुई थी वारदात

साइन गांव में घेराबंदी करके छापेमारी की गई थी। जिसमें रंजन और रंजीत नामक अपराधी पुलिस घेराबंदी तोड़कर फायरिंग करते हुए मधुकर छपरा चवर में अपराधियों की घेराबंदी की गई। सरेंडर करने की चेतावनी भी दी गई।

बिहार के मुजफ्फरपुर में बैंक लुटेरे का एनकाउंटर, लूटी गई रायफल बरामद; PNB में हुई थी वारदात
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,मुजफ्फरपुरSun, 25 Feb 2024 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Bank Loot: बिहार के मुजफ्फरपुर अंतर्गत कांटी में दो दिन पहले हुए बैंक लूट के प्रयास में होमगार्ड के जवान को गोली मारकर रायफल लूट करने वाले अपराधियों से शनिवार की रविवार के अहले सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें पुलिस की गोली लगने से कांटी थाना के साइन गांव निवासी रंजीत नामक अपराधी घायल हो गया। उसके पांव में दो गोली लगी है। कांटी थर्मल पावर के पीछे मधुकर छपरा गांव के चवर में मुठभेड़ हुई है। घायल रंजीत कुमार को पुलिस ने एसकेएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया है।  मुजफ्फरपुर पुलिस की अहम कामयाबी तौर पर इस कार्रवाई को देखा जा रहा है।

पुलिस ने होमगार्ड जवान भोला राय से लूटी गई राइफल और तीन गोलियां बरामद कर ली है। दो अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है। मुठभेड़ के दौरान अपराधियों की गोली से डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद और कांटी इंस्पेक्टर बाल बाल बचे। एसएसपी राकेश कुमार ने अपराधियों से मुठभेड़ की पुष्टि की है।  भोला राय कांटी थाना में पदस्थापित हैं। उनका भी इलाज चल रहा है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि साइन गांव में घेराबंदी करके छापेमारी की गई थी। जिसमें रंजन और रंजीत नामक अपराधी पुलिस घेराबंदी तोड़कर फायरिंग करते हुए मधुकर छपरा चवर में अपराधियों की घेराबंदी की गई। उन्हें सरेंडर करने के लिए चेतावनी दिया गया, लेकिन वह पुलिस पार्टी पर गोली चलाते रहे। इसके बाद जवाबी फायरिंग में अपराधियों के पांव में गोली लगी। गैंग के उन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

इस मामले में थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जवाबी कार्यवाही में की गई फायरिंग में घायल रंजन पटेल से अन्य बदमाशों को चिन्हित किया जाएगा। पुलिस कार्यवाही में दारोगा रजनीकांत कुमार और राजा सिंह भी शामिल थे। बदमाश रंजन पटेल द्वारा की गई फायरिंग में पुलिस गाड़ी पर कई गोलियां लगी है। पुलिस गाड़ी का शीशा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल घटना के बाद एसपी राकेश कुमार डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद समेत जिले के कई वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

शुक्रवार को कांटी चौक स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा को लूटने का प्रयास किया गया। होम गार्ड जवान भोला राय के साहस की बदौलत अपराधी लूट की वारदात को अंजाम नहीं दे सके। लेकिन बदमाशों ने उसे गोली मार दी और रायफल लूटकर फरार हो गए। पुलिस ने दो दिनों में रायफल को बरामद  लिया है। एक अपराधी पर पकड़ा गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें